comScore

मप्र: चीनी सेना से हुई झड़प में रीवा का लाल भी शहीद, पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया नमन

मप्र: चीनी सेना से हुई झड़प में रीवा का लाल भी शहीद, पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया नमन

डिजिटल डेस्क, रीवा। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चाइनीज पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की टुकड़ियों के साथ हुई भारतीय सेना की हिंसक झड़प में शहीद हुए अधिकारियों और सैनिकों में मध्य प्रदेश के रीवा जिले का भी एक लाल है। इसका नाम दीपक सिंह है। बीते साल नवंबर में ही शादी हुई थी और जल्दी ही गांव आने वाला था। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दीपक की शहादत को नमन किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रीवा जिले के फरैदा गांव का रहने वाला दीपक सिंह सेना में जवान था। उसका एक और भाई भी सेना में है। उसी के चलते दीपक भी सेना में गया था। दीपक के भाई सचिन सिंह ने बताया, दीपक की बीते नवंबर माह में ही शादी हुई थी और वह उसके बाद एक बार ही घर आया था। कोरोना के कारण लॉकडाउन था, इसलिए वह बाद में आने की कह रहा था। वह तो नहीं आया उसकी यह खबर आई है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दीपक की शहादत को नमन करते हुए ट्वीट किया और कहा, वीर सपूत दीपक सिंह रणबांकुरे ने सरहद पर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। शहादत को नमन। परिवार के प्रति संवेदनाएं। दु:ख की इस घड़ी में हम सभी शहीद वीर सपूत के परिवार के साथ है।

कमेंट करें
KBiCa