3 देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में स्टेट फ्लाइंग स्क्वाड की दबिश

State Flying Squad raids 3 country and foreign liquor shops
3 देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में स्टेट फ्लाइंग स्क्वाड की दबिश
 स्टॉक का किया वेरीफिकेशन 3 देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में स्टेट फ्लाइंग स्क्वाड की दबिश

डिजिटल डेस्क सिंगरौली(वैढऩ)। आबकारी विभाग के राज्य स्तरीय उडऩदस्ते ने बुधवार की शाम शहर की तीन देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में दबिश देकर स्टॉक की जांच की है। फ्लाइंग स्क्वाड के प्रभारी बृजमोहन सरसवार के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम ने परमिट और बैच से मदिरा के स्टॉक का वेरीफिकेशन किया है। टीम में शामिल एडीओ धर्मेद्र जोशी ने बताया कि मदिरा दुकानों में ओवर रेटिंग की स्थिति को चेक किया गया है। उन्होंने बताया कि सिंगरौली जिले की सीमा यूपी से लगी होने के कारण मदिरा दुकानों में ओवर रेङ्क्षटग नहीं पाई गई। मदिरा दुकान संचालकों को स्टॉक रजिस्टर दुरूस्त रखने के आदेश दिये हैं। टीम ने नवानगर, विंध्यनगर, वैढऩ स्थिति देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में दबिश देकर जांच की है।
उपभोक्ताओं को बिल देने में मिली अनिमितिताएं
राज्य स्तरीय आबकारी उडऩदस्ते की जांच में शहर की कुछ मदिरा दुकानों में उपभोक्ताओं को बिल नहीं दिये जाने की खामियां मिली हैं। एडीओ श्री जोशी ने बताया कि  जिले के सभी लाइसेंसी को मदिरा की बिक्री के साथ उपभोक्ताओं को बिल दिये जाने के आदेश दिये गये हैं। यदि किसी भी लाइसेंसी द्वारा उपभोक्ताओं को मदिरा की बिक्री के साथ बिल नहीं दिया जाता है तो दुकानों में चस्पा प्रभारी के नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। ऐसी शिकायत मिलने के बाद आबकारी विभाग की टीम लाइसेंसी के खिलाफ कार्रवाई करेगी।
मदिरा के रेट सूची की हुई जांच
निरीक्षण के दौरान टीम ने मदिरा दुकानों के बाहर चस्पा रेट सूची की भी जांच की है। एडीओ ने बताया कि जिले में ओवर रेटिंग जैसी स्थिति नहीं है, लेकिन प्रभारी को कड़ी निगरानी करनी होगी। उन्होंने बताया कि एमआरपी 
और एमएसपी से अधिक दर पर यदि मदिरा की बिक्री पाई जाती है तो संबंधित लाइसेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
आज फिर होगी सरप्राइज चेकिंग
उडऩदस्ता की टीम द्वारा जिला मुख्यालय में डेरा डाले होने के कारण आज फिर सरप्राइज चेकिंग की जायेगी। बताया जाता है कि टीम के औचक निरीक्षण में यदि खमियां पाई जाती हैं तो लाइसेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। टीम में जहांगीर खान, रमेश कुमार जाटव समेत सर्किल प्रभारी श्वेता सिंह शामिल रहीं।
 

Created On :   1 Oct 2021 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story