क्रेशर कारोबारी की प्रेमकांता गैस एजेंसी में स्टेट जीएसटी का छापा

State GST raid at Premkanta Gas Agency of crusher businessman
 क्रेशर कारोबारी की प्रेमकांता गैस एजेंसी में स्टेट जीएसटी का छापा
 क्रेशर कारोबारी की प्रेमकांता गैस एजेंसी में स्टेट जीएसटी का छापा

-राज्यकर और एट्री एवीजन ब्यूरो की 9 सदस्यीय टीम ने टैक्स चोरी के इनपुट पर खंगाले रिकार्ड 
डिजिटल डेस्क  सिंगरौली(वैढऩ)।
राज्यकर और एंटी एवीजन की टीम ने मोरवा के क्रेशर कारोबारी नागेन्द्र सिंह की प्रेमकांता इंडेन गैस एजेंसी पर छापामार कार्रवाई करते हुये रिकार्ड खंगाले हंै। स्टेट जीएसटी की सहायक आयुक्त ने बताया कि क्रेशर कारोबारी द्वारा टैक्स की चोरी किये जाने का कमिश्नर इंदौर से इनपुट मिला था। उन्होंने बताया कि के्रशर की रॉयल्टी से कर अपवंचन की जानकारी सामने आई थी। इसके आधार स्टेट जीएसटी और एट्री एवीजन ब्यूरो की 9 सदस्यीय टीम बुधवार की दोपहर 3 बजे गैस एजेंसी में दबिश दी है। राज्यकर अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में के्रशर के टर्नओवर की जानकारी एकत्रित की जा रही है। इसके आधार पर कर अपवंचन का निर्धारण किया जायेगा। उन्होंने बताया रात 9 बजे तक जारी जांच में अभी कर अपवंचन का निर्धारण नहीं हो पाया है। इसके चलते गुरूवार को भी फर्म के रिकार्डों की जांच की जायेगी। जानकारों के मुताबिक क्रेशर संचालक द्वारा गैस गोदाम से माइंस का संचालन किया जा रहा था। इसके चलते टीम ने गैस गोदाम में छापामार कार्रवाई की है।
ऑनलाइन है डाटा
राज्यकर अधिकारी ने बताया कि पोर्टल में डाटा ऑनलाइन होने के कारण दस्तावेज अभी जब्त नहीं किये गये हैं। उन्होंने बताया कि ऑडिट रिपोर्ट भी राज्यकर के पास उपलब्ध है। इसके आधार पर क्रशर कारोबारी के एकाउंट की जांच की जा रही। कारोबारी के एकांउट की जांच पूरी होने के बाद कर अपवंचन की स्थिति साफ हो पायेगी। ऐसे में टीम गुरूवार को भी फर्म के रिकार्डों की बारीकी से जांच कर कर चोरी का पता लगायेगी।
पहले भी मारी थी रेड
राज्यकर अधिकारी ने बताया कि क्रेशर कारोबारी के यहां टीम ने पहले भी रेड की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इसी के चलते प्रारंभिक जांच के बाद भी अभी कर अपवंचन की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। राज्यकर अधिकारी ने बताया कि पूर्व में कारोबारी के द्वारा राशि सरेंडर की गई है। इसके चलते एकाउंट की जांच पूरी होने के बाद ही वास्तविक कर अपवंचन की स्थिति सामने आयेगी।
टीम में ये रहे शामिल
सीटीओ के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में राज्यकर के एसीटीओ एसबी त्रिपाठी, एंटी एवीजन ब्यूरो सतना के निरीक्षक एके गुप्ता, स्टेट टैक्स ऑफीसर विजय दुबे, इंस्पेक्टर राजकुमार राय, अंचलेश्वर उपाध्याय समेत कई अधिकारी शामिल रहे।
आज भी जारी रहेगी जांच
के्रशर कारोबारी के प्रेमकांता गैस गोदाम में छापामार कार्रवाई करते हुये रिकार्डों की जांच की गई है। एकाउंट की जांच के बाद ही टैक्स चोरी की स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। गुरूवार को भी एबी और राज्यकर विभाग की जांच जारी रहेगी।
-अभिनव त्रिपाठी, सीटीओ, स्टेट जीएसटी
 

Created On :   11 Feb 2021 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story