comScore

रेत के अवैध कारोबार पर सख्ती -कलेक्टर ने रेत खदानों में  धारा 144 लागू की

रेत के अवैध कारोबार पर सख्ती -कलेक्टर ने रेत खदानों में  धारा 144 लागू की

डिजिटल डेस्क छतरपुर/ लवकुशनगर । उर्मिल नदी के हंसपुरा रेत खदान में लवकुशनगर पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए रेत खदान से एक जेसीबी, एक कार और एक बाइक को जब्त किया है। वहीं कार्रवाई से बचने के लिए रेत माफिया पुलिस को देख कर रेत खदान में ही जेसीबी मशीन, कार और एक बाइक छोड़कर भाग खड़ा हुआ। जेसीबी मशीन को खराब करने के बाद भागे रेत माफिया के चलते पुलिस को रात भर रेत खदान में ही रुककर वाहनों की निगरानी करनी पड़ी  लवकुशनगर थाना प्रभारी राकेश साहू ने बताया कि जब्त की गई जेसीबी और कार गिलौहा निवासी ब्रजेंद्र सिंह यादव की है। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि उर्मिल नदी पर स्थित हंसपुरा रेत खदान में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। उसी के बाद यह कार्रवाई की गई।
खनिज विभाग को भेजा प्रतिवेदन
रेत खदान से अवैध उत्खनन करते हुए जब्त की गई जेसीबी मशीन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने प्रतिवेदन तैयार कर खनिज विभाग के पास भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि खदान से जब्त की गई कार क्रमांक एमपी 19 सीए 7144 और बाइक के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। इस कार्रवाई में एसआई राजेंद्र सिंह, आरक्षक बुद्धू सिंह, रविंद्र राजपूत, रमाकांत तिवारी शामिल रहे।
बंशिया में भी एक एलएनटी जब्त
उधर बंशिया क्षेत्र में भी पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए एक एलएनटी मशीन को रेत के अवैध उत्खनन करने जब्त किया है। पुलिस को देख कर रेत माफिया के गुर्गे खदान में ही एलएनटी मशीन छोड़कर भाग गए। पुलिस का कहना है कि मशीन को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि हिनौता, बंशिया, सिंगारपुर, बरूआ इलाके में प्रशासन की सख्ती के बावजूद अवैध उत्खनन जारी है।
 

कमेंट करें
p8cmF