मोबाइल नहीं दिया तो छात्र की जंगल में कर दी हत्या

Student was murdered in the forest if he did not provide mobile
मोबाइल नहीं दिया तो छात्र की जंगल में कर दी हत्या
मोबाइल नहीं दिया तो छात्र की जंगल में कर दी हत्या



डिजिटल डेस्क  सिंगरौली। नवानगर थाना अन्तर्गत नंदगांव स्थित अमझर के जंगल मेंंंं सोमवार की शाम मिले शव की पहचान पुलिस ने करते हुए इस हत्या में शामिल तीन अपचारियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। मृतक छात्र द्वारा बेचा गया मोबाइल वापस मांगने पर दोस्तों ने ही उसकी बेरहमी से अमझर के जंगल में हत्या कर दी थी। थाना विंध्यनगर टीआई राघवेंद्र द्विवेदी ने इस मामले का खुलासा करते हुए मंगलवार को बताया कि मृतक के पिता बृजभूषण प्रसाद तिवारी निवासी नवजीवन विहार सेक्टर-3 ने 23 अगस्त को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि 22 अगस्त को उनका पुत्र अभिषेक तिवारी उम्र 16 वर्ष दोपहर साढ़े तीन बजे से घर से लापता हो गया है। काफी तलाश करने के बावजदू उसका पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके मोबाइल को ट्रेस करना शुरू किया। मोबाइल टावर की लोकेशन अमझर के जंगल में पायी गयी। टावर कीलोकेशन के आधार पर तलाशी की दौरान 31 अगस्त को उसका शव बरामद कर लिया गया। बताया जाता है कि मृतक अभिषेक तिवारी डीपीएस विंध्यनगर का छात्र था।
संदेही दोस्तों से की गई थी पूछताछ
संदेही दोस्तों से पुलिस ने पूछताछ की थी। इस दौरान पाया गया कि मृतक के एक दोस्त ने उससे मोबाइल खरीदा था। लेकिन उसका पैसा नहीं दे रहा था। उधर मृतक उस पर मोबाइल लौटाने या पैसे देने का दबाव बना रहा था। इसीलिये उसके दोस्त ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई थी। मृतक छात्र को उसने दूसरे लड़के के माध्यम से अपने पास बुलाया था। इसके बाद मृतक को बाइक पर बैठाकर नवानगर थाना अन्तर्गत अमझर के जंगल में ले गया था।
पहले बीयर की बोतल मार कर किए थे बेहोश
नाबालिग हत्यारोपियों ने कबूला है कि पहले मृतक के सर पर बीयर की बोतल से वार किया था। जिसके बाद वह बेहोश हो गया था। थर्माकोल काटने वाली चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को जंगल में छुपाकर फरार हो गये थे। पुलिस ने तीनों अपचारी आरोपियों के विरूद्ध भादंसं की धारा-363, 302, 201, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर बाल न्यायालय पेश किया। जहां बबीता होरा के न्यायालय ने तीनो अपचारियों को बाल संप्रेषण गृह रीवा भेजने का आदेश जारी किया है।
पुलिस टीम में ये रहे शामिल
इस हत्याकांड को खुलासा करने वाली पुलिस टीम में उनि जितेंद्र सिंह भदौरिया, महेंद्र सिंह, राममिलन तिवारी, सउनि एनपी तिवारी, अशोक शर्मा, प्रआ राजबहोर तिवारी, अमित द्विवेदी, सुनील पाठक, मनोज बागरी, आर. अमजद खां, जगत द्विवेदी, आनंद पटेल, कृष्ण बहादुर सिंह, कमल जागीरदार, अभिमन्यु उपाध्याय, अजय सिंह, राजू रावत, सायबर सेल से आर. विजय खरे, सोबाल वर्मा, दीपक परस्ते शामिल रहे।

Created On :   2 Sep 2020 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story