छतरपुर: मोबाइल की घटिया क्वॉलिटी देख छात्रों ने किया हंगामा 

Students Ruckus by seeing the poor quality of mobile
छतरपुर: मोबाइल की घटिया क्वॉलिटी देख छात्रों ने किया हंगामा 
छतरपुर: मोबाइल की घटिया क्वॉलिटी देख छात्रों ने किया हंगामा 

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। शुक्रवार को शासकीय महाराजा कॉलेज में छात्र-छात्राओं को मोबाइल वितरित किए जाने का समारोह आयोजित किया गया। विद्यार्थियों को मोबाइल वितरित करने के लिए बकायदा राज्य मंत्री को बुलाया गया था। राज्य मंत्री जब मोबाइल वितरण के लिए मंच पर पहुंची तो उन्हें छात्र छात्राओं के विरोध का सामना करना पड़ा। 

दरअसल विद्यार्थी इस बात का विरोध कर रहे थे कि उन्हे जो मोबाइल दिया जा रहा है वह चाइना मॉडल है, मोबाइल की क्वलिटी इतनी घटिया है, कि एक दो महीने में ही खराब हो जाता है। छात्रों का कहना था कि इस समय 4 जी मोबाइल चल रहा है और उन्हे 2 जी मॉडल का मोबाइल दिया जा रहा है। राज्य मंत्री के सामने विरोध प्रर्दशन कर रहे छात्र छात्राओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जमकर नारे बाजी की। छात्रों का कहना है कि मोबाइल वितरण के नाम पर जम कर गोलमाल किया जा रहा है। विरोध प्रर्दशन कर रहे विद्यार्थियों का साफ कहना था की चाइना मॉडल के मोबाइल नहीं लेंगे। छात्रों के साथ छलावा मोबाइल की क्वालिटी को लेकर नाराज महाविद्यालय के विद्यार्थियों में खासा आक्रोश व्याप्त है। उनका  कहना है कि प्रदेश सरकार चाइना मॉडल का मोबाइल देकर छात्रों के साथ छलावा कर रही है। जो मोबाइल दिया जा रहा है, उसमें कई जरुरी एप नहीं है। दो से तीन माह तक चलने के बाद मोबाइल खराब हो जाता है। ऐसा खराब होता है की दोबारा बन नहीं सकता है।

गौरतलब है कि महाराजा कॉलेज में अध्ययनरत सैकड़ों विद्यार्थियों को शासन की योजना के अनुसार मोबाइल का वितरण किया जाना है। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है, कि घटिया क्वालिटी का मोबाइल नहीं लेगे। शासन द्वारा अच्छी क्वालिटी का मोबाइल नहीं दिया जाता तो सभी छात्र आंदोलन करेंगे। कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सोनम रावत, वीरेंद्र गर्ग, धर्मेद्र गुप्ता, मनोज पटेल, विजय विश्वकर्मा, राजेंद्र अनुरागी, बृजेंद्र साहू, अरविंद्र अहिरवार, आलोक तिवारी, कृष्णकांत, आकाश मिश्रा, नीरज विश्वकर्मा, देवेंद्र यादव, शेख राशिद, भागीरथ शिवमं शर्मा, संजय , मोनू कोरी, राममिलन अहिरवार सहित अन्य छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो चाइना कंपनी के मोबाइल की होली जलाएंगे।

Created On :   17 Feb 2018 8:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story