जहरीली शराब से मजदूर दंपत्ति की संदिग्ध मौत!

Suspected death of labor couple due to poisonous liquor!
जहरीली शराब से मजदूर दंपत्ति की संदिग्ध मौत!
जहरीली शराब से मजदूर दंपत्ति की संदिग्ध मौत!

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। मोरवा थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से एक मजदूर दंपत्ति की मौत का मामला सामने आया है। दंपत्ति मोरवा थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल के निर्माण कार्य में मजदूरी का कार्य कर रहे थे और दोनों मूलरूप से बार्डर पार सोनभद्र के म्योरपुर जिले के थाना नौडिहा क्षेत्र के निवासी बताये जाते हैं। जानकारी के अनुसार दोनों पति-पत्नी को सोमवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे पुराने जिला अस्पताल में कुछ लोगों के द्वारा ले जाया गया था। जहां ड्यूटी डॉक्टर के चेक करने पर दोनों पहले से मृत पाये गये। दोनों के शरीर का रंग काला पड़ गया था और चेहरा भी काफी सूजा हुआ था। इसके बाद जब डॉक्टर द्वारा दोनों का पोस्टमार्टम किया गया, तो इस दौरान दोनों के शरीर से प्वाइजनिंग के सिमटेम्स मिले। डॉक्टर के अनुसार दोनों के शरीर में काफी मात्रा में भोजन भी मिला है और दोनों का पेट गैस के कारण काफी फूला हुआ था। ऐसी स्थिति को लेकर डॉक्टर बताते हैं कि जब शराब के सेवन के साथ हद से ज्यादा भोजन कर लिया जाता है तो ऐसा होना स्वाभाविक है। वहीं पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि रविवार की शाम दोनों पति-पत्नी ने शराब पी और भोजन किया था। इन हालात में आशंका जताई जा रही है कि हो न हो मौत से पूर्व पति-पत्नी सुरेन्द्र अगरिया पिता परमेश्वर 32 वर्ष और सुरमिला अगरिया पति सुरेन्द्र 30 वर्ष ने जहरीली शराब का सेवन किया था। 
पुष्टि के लिये भेजे गये सैम्पल्स
दम्पत्ति की मौत जहरीली शराब के सेवन से ही हुई है कि नहीं, इसकी पुष्टि पीएम में प्रारंभिक तौर पर नहीं हो सकी है। जिससे दोनों के लीवर, किडनी, हार्ट, ब्रेन व आंत आदि के सैम्पल्स डॉक्टर द्वारा कलेक्ट कर लिये गये हैं और ये जांच के लिये भेजे जायेंगे। फिर इस जांच की रिपोर्ट से पुष्टि हो पायेगी कि इनकी मौत का कारण क्या था। 
कहां से मिली जहरीली शराब?
अगर वाकई में मजदूर दम्पत्ति की मौत जहरीली शराब से हुई है तो यह सवाल उठना लाजमी है कि जहरीली शराब इनके पास कहां से आयी? यदि शराब बाजार से खरीदी जाती तो ऐसे और भी प्रभावित सामने आते। ऐसे में पुलिस को जल्द से जल्द सक्रिय होने की जरूरत है कि इन्होंने शराब कहां से खरीदी थी, इसका पता करे।

Created On :   17 Dec 2019 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story