दीपावली में गरीबों की थाली से मिठास रहेगी गायब, 170 राशन दुकानों में नहीं पहुंची शक्कर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छतरपुर दीपावली में गरीबों की थाली से मिठास रहेगी गायब, 170 राशन दुकानों में नहीं पहुंची शक्कर

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। दीपावली के त्योहार में राशन के साथ गरीबों की थाली से मिठास गायब रहेगी। वजह, यह है कि आवंटन जारी होने के बाद भी जिले की 170 उचित मूल्य दुकानों में शक्कर का स्टॉक नहीं पहुंच पाया है। जानकारों का कहना है कि डिस्पैच ऑर्डर जारी होने के बाद भी परिवहन ठेकेदार ने उचित मूल्य की दुकानों में शक्कर का भंडारण नहीं किया है। हैरत की बात तो यह है कि कलेक्टर संदीप जीआर द्वारा टीएल की मीटिंग में सख्त आदेश जारी करने के बाद परिवहन ठेकेदारों की सेहत पर असर नहीं पड़ पाया है। इसके चलते त्योहार में गरीबों की जमकर फजीहत होने के आसार बन गए हैं।

नमक के भी पड़ेंगे लाले

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के क्रियान्वयन में लापरवाही के चलते त्योहार में गरीबों को गेहूं, चावल और शक्कर के साथ नमक के भी लाले पड़ेंगे। जानकारी के अनुसार जिले की 154 उचित मूल्य दुकानों में अभी तक नमक नहीं पहुंच पाया है। इसके साथ नमक का अतिरिक्त आवंटन जारी होने के बाद भी 23 उचित मूल्य दुकानों में परिवहन ठेकेदारों ने भंडारण नहीं किया है।

शक्कर का स्टॉक होगा, तब होगा वितरण

जिले की 151 उचित मूल्य दुकानों में अभी तक शक्कर का स्टॉक नहीं किया गया है। इससे नियमित उपभोक्ताओं को शक्कर का वितरण नहीं हो पाया है। अतिरिक्त आवंटन जारी होने के बाद भी परिवहनकर्ता ने 19 उचित मूल्य की दुकानों में शक्कर का भंडारण नहीं कराया गया है। इसके चलते दीवाली में शक्कर का वितरण संभव नहीं है। जहां शक्कर उपलब्ध है, वहां वितरण कर रहे हैं।
बीके सिंह, जिला आपूर्ति अधिकारी
ब्लॉक नियमित अतिरिक्त
छतरपुर 16  0
राजनगर 22 0
बड़ामलहरा 11 8
बिजावर 36 3
लवकुश. 20 6
नौगांव 46 2
योग 151 19
 

Created On :   20 Oct 2022 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story