दैनिक भास्कर हिंदी: तहसीलदार की दबिश - दुकान की जगह गोदाम में पाई गई 225 बोरी यूरिया  

September 4th, 2020

डिजिटल डेस्क सतना। रामपुरबघेलान में स्टेडियम काम्पलेक्स की एक गोदाम में 225 बोरी यूरिया के अवैध भंडारण की शिकायत पर गुरुवार को तहसीलदार सविता यादव और उनकी टीम ने दबिश दी। जांच में यह तथ्य सामने आया कि  जिस गोदाम में यूरिया का भंडारण किया गया था,वह गोदाम डीलर और अर्जुन कृषि सेवा केंद्र के संचालक रामकुशल सिंह के लाइसेंस में दर्ज नहीं है।  
मिला था 560 बैग का आवंटन :-------
पूछताछ में संचालक  ने तहसीलदार को बताया कि 2 सितंबर की रात उन्हें 560 बोरी यूरिया का आवंटन मिला था,लेकिन दुकान में जगह नहीं होने के कारण यूरिया के 225 बैग गोदाम में रखवाए गए थे। संचालक ने माना कि वे इस आशय की सूचना संबंधित अधिकारियों और फर्टिलाइजर कंपनी को नहीं दे पाए थे। जांच के दौरान रामपुर बाघेलान के टीआई राजेन्द्र मिश्रा आरआई जेपी पांडेय और पटवारी अजय सिंह भी मौजूद रहे। तहसीलदार के निर्देश पर गोदाम में रखी यूरिया दो पटवारियों धर्मेन्द्र सिंह और संतोष वर्मा की निगरानी में दुकान ले जाई गई और फिर वहीं से इसका वितरण किया गया। 
आवंटन और बिक्री की जांच शुरु :-------
तहसीलदार सविता यादव ने स्पष्ट किया कि इस मामलें में प्रथम दृष्टया यूरिया की कालाबाजारी या जमाखोरी नहीं पाई गई है। मगर, एहतियात के तौर पर संबंधित डीलर को अब तक आवंटित यूरिया और उसकी आफ लाइन तथा आनलाइन बिक्री के दस्तावेजों की जांच शुरु की गई है। डीलर को रजिस्टर्ड गोदाम में ही स्टॉक रखने की चेतावनी दी गई है। 
इनका कहना है :--------
 यूरिया के अवैध भंडारण की शिकायत पर रेड कार्रवाई की गई थी। प्रथम दृष्टया कालाबाजारी और जमाखोरी के आरोप प्रमाणित नहीं पाए गए हैं। दुकान की जगह अपंजीकृत गोदाम में यूरिया रखने पर संबंधित डीलर को चेतावनी देते हुए आवंटन और बिक्री के दस्तावेज जांच में लिए गए हैं। 
सविता यादव, तहसीलदार रामपुर बाघेलान

खबरें और भी हैं...