तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सभी को कोविड वैक्सीन मुफ्त देने की घोषणा की

Telangana Chief Minister announced free of cost Covid vaccine to all
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सभी को कोविड वैक्सीन मुफ्त देने की घोषणा की
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सभी को कोविड वैक्सीन मुफ्त देने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव ने राज्य में सभी पात्र लाभार्थियों के मुफ्त कोविड टीकाकरण की घोषणा शनिवार को की। राव ने कहा कि हर किसी को टीका लगाने के लिए राज्य सरकार को 2,500 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे और स्वास्थ्य के लिहाज से पैसा महत्वपूर्ण नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग 4 करोड़ की आबादी है, जिसमें विभिन्न राज्यों के लोग शामिल हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करने आए हैं। राव के अनुसार, 35 लाख लोग पहले ही टीका लगवा चुके हैं और सभी पात्र लोगों को टीका लगाया जाएगा, उनकी उम्र चाहे जो भी हो।

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में पात्र लोगों को टीका लगाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। राव खुद वायरस से संक्रमित हो गए थे। उन्होंने कहा कि वह 2-3 दिनों में कुछ और चिकित्सा परीक्षणों से गुजरेंगे और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठकें करेंगे।

उन्होंने कहा कि मजबूत टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिए जिलेवार प्रभारियों को भी नियुक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि टीकाकरण के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए भी ध्यान रखा जाएगा कि ऑक्सीजन, रेमेडिसविर इंजेक्शन और कोविद दवाओं की कमी न हो।

Created On :   24 April 2021 6:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story