ट्रक की टक्कर से स्कूल जा रही छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सिवनी ट्रक की टक्कर से स्कूल जा रही छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन

डिजिटल डेस्क,सिवनी। कुरई विकासखंड में नेशनल हाइवे पर सुकतरा चौराहे में हुए एक दर्दनाक हादसे में स्कूल जा रही एक छात्रा की मौत हो गई। इस सड़क हादसे को अंजाम देने वाला ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर आ गए, जिससे जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाया और शव को पीएम के लिए भेजा। इस घटना का दर्दनाक पहलू यह भी है कि परिवार की इस इकलौती बिटिया ने जारी सड़क सुरक्षा सप्ताह में तीन दिन पहले ही एक निबंध लिखा था।

नहीं पहुंच पाई स्कूल

शुक्रवार को रोज की तरह घर से तैयार होकर अपने स्कूल जा रही खुशबू पिता राजेंद्र शरणागत (15) ने जब अभिभावकों से विदाई ली थी तो किसी को गुमान भी नहीं रहा होगा कि अब वह कभी जीवित अवस्था में घर वापस नहीं लौटेगी। शासकीय हाई स्कूल सुकतरा में नवीं की होनहार छात्रा खुशबू सुबह लगभग साढ़े दस बजे अपनी सहेलियों के साथ साइकल से स्कूल जा रही थी, तभी विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 11 जेबी 7456 ने छात्रा को कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे को अंजाम देने वाला ट्रक ड्राइवर वाहन को छोड़कर फरार हो गया।

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

इस हादसे को जिसने भी देखा वह कांप गया। छात्रा की साइकल की हालत से हादसे की गंभीरता को समझा जा सकता है। जिसके बाद लगातार हो रहे हादसों और सुरक्षा उपाय न किए जाने से नाराज लोगों ने मौके पर जाम लगा दिया। जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। लोगों को किसी तरह समझाबुझाकर जाम खुलवा कर शव को पीएम के लिए भिजवाया गया। घटना को लेकर एनएचएआई के सहायक इंजीनियर लाखन सिंह बघेल ने बताया कि सड़क पर दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे। अंडर ब्रिज का कार्य फिलहाल प्रोसेस में है।

होनहार थी छात्रा

खुशबू अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी। छात्रा काफी होनहार थी। पिछले दिनों स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान एक प्रतियोगिता में खुशबू ने सड़क सुरक्षा को लेकर एक निबंध लिखा था। जिसमें उसने सड़क सुरक्षा को लेकर कई उपायों की बात कही थी। उस समय शायद किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह जागरूक बच्ची खुद हादसे का शिकार बन जाएगी।

अक्सर लगता है जाम

सुकतरा चौराहा पर सुबह एवं शाम के समय जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है।  लोगों ने बताया कि यहां पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन के लिए आते हैं एवं इसी चौक से नेशनल पार्क के पर्यटक गुजरते हैं। यहां पर स्थित  उप तहसील कार्यालय में भी ग्रामीण आते हैं इसलिए चौराहे पर अंडर ब्रिज बनाने की मांग की जाती रही है। तीन साल पूर्व सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन के द्वारा ब्रिज बनाने की घोषणा की गई थी, लेकिन अब तक ब्रिज को लेकर कुछ नहीं हुआ है।
 

Created On :   21 Jan 2023 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story