सिरफिरे पति ने पत्नी का सिर काट कर चौरे पर चढ़ाया 

The bereaved husband beheaded his wife and climbed it wide
सिरफिरे पति ने पत्नी का सिर काट कर चौरे पर चढ़ाया 
सिरफिरे पति ने पत्नी का सिर काट कर चौरे पर चढ़ाया 

डिजिटल डेस्क सिंगरौली(वैढऩ)। सासन चौकी अन्तर्गत स्थित बसौड़ा गांव में एक सिरफिरे अधेड़ ने लोमहर्षक घटना को अंजाम दिया है। आरोपी पति बृजेश केवट ने रात लगभग दो बजे कुल्हाड़ी से पत्नी बिट्टी केवट उम्र 45 वर्ष निवासी बसौड़ा का सिर काट कर कमरे में बने चौरे पर चढ़ा दिया। बुधवार की सुबह सूचना पर पहुंची वैढऩ कोतवाली पुलिस ने गड्ढे में दबाये गये शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु भेजा है। पीएम हाउस पर पहुंचे मृतका के बड़े लड़के सुवेद्र केवट उम्र 28 वर्ष ने घटना के बारे में बताया कि रात में सब लोग सो रहे थे। रात 2 बजे के आसपास मां की जोर से चीख सुनाई पड़ी। कमरे के अंदर जाकर देखा तो खून से लथपथ मां नीचे पड़ी हुई थी। पिता हाथ में कुल्हाड़ी लिए खड़ा था। उसके द्वारा हमें भी मारने की धमकी दी गई। कमरे से भागने के दौरान मैं बाहर बेहोश होकर गिर पड़ा। छोटे बेटे ने बताया कि मां को बचाने की कोशिश में आगे बढ़ ही रहा था कि पिता ने उसे भी मारने के लिए आगे बढ़ा। तो वह डरकर घर के बाहर भाग गया। दो घंटे बाद घर में वापस आया तो न वहां पिता थे और न ही मां। लेकिन कमरे में मिट्टी पड़ी हुई थी। इसके बाद हमने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी।
8 बजे पहुंची पुलिस
मृतका के परिजनों ने बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को सुबह 6 बजे दी गई थी। 8 बजे पहुंची पुलिस को हम लोगों ने कमरे में मिट्टी से ढके स्थान को दिखाया। जब फावड़े से मिट्टी हटाई गई तो मां का धड़ उसमें दबा पड़ा था। जबकि सिर चौरे पर पड़ा था। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पीएम हेतु जिला अस्पताल की मर्चुरी भेजा। जहां डॉ. मीनाक्षी पटेल व डॉ. विजय प्रताप बैस ने पीएम कर शव को पुलिस को सौंप दिया है।
फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस ने आरोपी बृजेश केवट निवासी बसौड़ा के विरूद्ध भादंसं की धारा 302, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध कर तलाश में जुटी है। बताया जाता है कि आरोपी पैदल फरार 
हुआ है। पुलिस की तीन टीमें उसके भागने व छुपने की संभावित जगहों पर दबिश की कार्रवाई में जुटी हुई हैं। बुधवार की देर शाम तक आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा था।
जानवरों की अक्सर देता था बलि
लड़कों ने बताया कि पिता काफी दिनों से पूजा पाठ किया करता था। उसने कमरे के अंदर भी एक चौरा (पूजा करने का स्थान) बना रखा था। जहां पर बैठकर अक्सर रात में पूजा किया करता था व बकरे आदि की बलि दिया करता था। वारदात के दो दिन पहले आरोपी ने गाभिन बकरी को काट कर चौरे पर चढ़ाया था। जिसका विरोध मां व हम भाइयों ने भी किया था। इस पर बाप ने मां को धमकी दी थी कि अबकी बार तुम्हारा नंबर है। उसकी इस धमकी की जानकारी पुलिस को दी गई थी। लेकिन इसके पहले पुलिस कोई कार्रवाई करती, उसने मां को मौत के घाट उतार दिया।
घटना स्थल पर लगा अधिकारियों का जमावड़ा
घटना की सूचना मिलते ही बसौड़ा स्थित मौका ए वारदात पर अधिकारियों का जमावड़ा लग गया था। एसपी बीरेंद्र सिंह, एएसपी प्रदीप शेंडे, एसडीएम ऋषि पवार, तहसीलदार कई थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे थे। एसपी ने परिजनों से पूछताछ करते हुए फरार आरोपी की तलाश करने का सख्त निर्देश मातहतों को जारी किया है।

Created On :   3 Sep 2020 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story