जंगल में छिपकर बैठा था जशपुर कांड का मास्टर माइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

The master mind of the Jashpur incident was hiding in the forest, the police arrested
जंगल में छिपकर बैठा था जशपुर कांड का मास्टर माइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ पुलिस ले गई साथ, होगी पूछताछ जंगल में छिपकर बैठा था जशपुर कांड का मास्टर माइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। छत्तीसगढ़ के जशपुर में सिंगरौली के दो गांजा तस्करों ने जो तांडव मचाया था, उसके बाद से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस मुख्य तस्कर की तलाश में लग गई थी। घटना के चार दिन बाद बरगवां थाना पुलिस ने गांजे के मुख्य तस्कर पिंटू उर्फ कृष्ण कुमार वैश्य पिता भगवान दास वैश्य निवासी मैरहा टोला को गिरफ्तार करने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी को जब घटना की भनक लगी तो वह बरगवां के जंगल में जाकर छिप गया था। बरगवां पुलिस ने आरोपी को जंगल से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के घर में कई बाद दबिश दी गई लेकिन उसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं लगी। लिहाजा पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया तो उसके बारे में पता चला। उसके बाद आरोपी को बरगवां के जंगल से गिरफ्तार किया गया।
15 संदेहियों से की पूछताछ
दशहरे के दिन जशपुर में सिंगरौली के गांजा तस्कर शिशुपाल साहू पिता रामजनम साहू उम्र 26 साल निवासी कैम्हाडीह डगा और बब्लू उर्फ संदीप विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 22 साल निवासी अमिलिया थाना माड़ा ने दुर्गा विसर्जन चल समारोह के दौरान सडक़ पर चल रही भीड़ के ऊपर कार चढ़ा दी थी। जिससे दो लोगों की मौत हो गई थी और डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले में सिंगरौली पुलिस गांजा तस्कर के मुख्य आरोपी तक पहुंचने के लिए 15 संदेहियों से पूछताछ की, तब जाकर मुख्य सरगना पिंटू के बारे में जानकारी मिल पाई थी।
सरगना पर दर्ज है एनडीपीएस का मामला
पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी के मुख्य आरोपी पिंटू के खिलाफ पूर्व में बरगवां थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है। बताया जा रहा है कि आरोपी के संपर्क उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के गांजा तस्करों से सीधे जुड़े हुए हैं। लिहाजा माना जा रहा है कि आरोपी की गिरफ्तारी होने के बाद छत्तीसगढ़ और उड़ीसा के गांजा तस्करों तक पुलिस पहुंच सकती है। एसपी वीरेंद्र सिंह, एएसपी अनिल सोनकर, एसडीओपी राजीव पाठक के निर्देश में हुई कार्रवाई में बरगवां थाना प्रभारी आरपी सिंह, एएसआई अनिल मिश्रा, प्रधान आरक्षक सजीत सिंह, रामसुख यादव, अमित जायसवाल, आरक्षक विवेक सिंह, विकेश सिंह, पंकज चतुर्वेदी शामिल थे।

Created On :   19 Oct 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story