पुलिस जांच कर रही कि नाबालिग छात्रा की हत्या हुई या फिर वह खुद कुएं में कूदी  

The police is investigating whether the minor girl was killed or she jumped herself in the well
पुलिस जांच कर रही कि नाबालिग छात्रा की हत्या हुई या फिर वह खुद कुएं में कूदी  
पुलिस जांच कर रही कि नाबालिग छात्रा की हत्या हुई या फिर वह खुद कुएं में कूदी  

17 साल की छात्रा का कुएं में मिला शव, पाट पर रखे थे जेवर, फटी हुई अंकसूची एवं आधार कार्ड
डिजिटल डेस्क  नौगांव ।
थाना अंतर्गत दौरिया गांव में  सुबह कुएं में एक 17 वर्षीय छात्रा का शव संदिग्ध अवस्था में मिला है। कुएं में उतराते शव की जानकारी जब गांव वालों को लगी, तो वहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्र हो गए। शव की शिनाख्त दौरिया निवासी रानी बरार पिता गणेशी बरार के रूप में हुई। लोगों द्वारा नौगांव थाना पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और मामले को जांच में लिया है। 
कुएं की पाट में मिली जेवरों की पोटली
कु
एं में छात्रा का शव मिलने के बाद मामला इसलिए संदिग्ध लग रहा है, क्योंकि उसी कुएं के पाट पर आभूषणों की पोटली, आधार कार्ड, फटी हुई अंकसूची, चप्पल मिली है। बताया जा रहा है कि छात्रा के परिजन जब कुएं के पास पहुंचे तो उसकी मां ने आभूषणों की पोटली अपने पास रख ली थी, जिसे बाद में पुलिस ने जब्ती बनाने के बाद परिजनों के सुपुर्द  कर दिया। 
घर के पीछे खेत में बना है कुआं
जिस कुएं में नाबालिग छात्रा का शव मिला, वह कुआं उसके घर के थोड़ी दूर पर खेतों में बना है। छात्रा घर से कुआं के पास कब पहुंची। इस बारे में परिजनों को भी जानकारी नहीं लगी। सवाल ये उठ रहा है कि छात्रा कुएं के पास कैसे पहुंची। सवाल ये भी उठ रहा है कि वह आधार कार्ड, बैंक पासबुक, आभूषणों की पोटली व अंकसूची लेकर क्यों आई थी। बहरहाल, मामला चाहे जो भी हो पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।
एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य
17 वर्षीय छात्रा का कुएं में संदिग्ध अवस्था में शव मिलने की सूचना के बाद एसपी सचिन शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने मौके से साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस की एफएसएल टीम डॉग स्क्वॉड को भी बुलाकर साक्ष्य एकत्र कराए। पुलिस का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि छात्रा ने कुएं में कूदकर आत्महत्या की है या फिर कोई और कारण है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व परिजनों के बयान के साथ जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। 
इनका कहना है
मामला संदिग्ध है, जांच की जा रही है। छात्रा कुएं तक कैसे पहुंची, किसी ने उसे बुलाया था या खुद वह गई। इस बारे में बारीकी से जांच की जा रही है। परिजनों व अन्य लोगों के बयान लिए जाएंगे, उसके बाद ही स्पष्ट होगा कि कारण क्या है। प्राथमिक परीक्षण में छात्रा के शव में चोट के निशान नहीं मिले हैं।
    -सचिन शर्मा, एसपी
 

Created On :   22 Aug 2020 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story