दैनिक भास्कर हिंदी: 25 हजार की रिश्वत लेते सचिव पकड़ा गया, मुरम के बिल पास कराने मांगे थे रूपए

August 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। सचिव को रंगे हाथों रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा है। इस संबंध में बताया गया है कि  ईशानगर पंचायत के सचिव अशोक गोस्वामी को 25 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार है । सचिव ने सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र गुप्ता से बिल पास करवाने के लिए  एक लाख रुपए की रिश्वत  मांगी थी । सरपंच के अनुसारा मिठाई और मुरम के बिल पास करवाने के लिए सचिव बार बार तंग कर रहा था और रिश्वत की मांग कर रहा था । परेशान होकर उसे लोकायुक्त के पास शिकायत करना पड़ा । शिकायत पर सागर लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े की टीम ने कार्रवाई कर  ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने आरोपी को दबोचा । ईशानगर थाने में पूरी कार्रवाई चल रही।

घर के बाहर खड़ी महिला से छेडख़ानी

हनुमानताल थाना क्षेत्र स्थित मोहरिया में घर के बाहर खड़ी महिला से छेडख़ानी कर जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार थाने पहुंची 35 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि क्षेत्र में रहने वाला सद्दाम हुसैन नामक व्यक्ति लंबे समय से उसे परेशान कर छेडख़ानी कर रहा है। बीती शाम वह घर के बाहर खड़ी थी तभी वह आया और अश्लीलता करने लगा। महिला ने विरोध करते हुए शोर मचाया तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया।

रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में हुआ और भी चोरियों का खुलासा

पाटन पुलिस द्वारा पकड़े गए दो आरोपियों चंद्रभान एवं आकाश को रिमांड पर लेकर की गई  पूछताछ में और भी  चोरियों का खुलासा हुआ है। उक्त आरोपियों ने पाटन में ही पिछले साल विनोद ठाकुर की कार से बैग में रखे 6 लाख 21 हजार की चोरी की थी। इन चोरों ने उस समय बैग उड़ाया था, जब विनोद ठाकुर एवं उसके भाई व पिता रास्ते में चाय पीने रुके थे। पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी चंद्रभान एवं आकाश ने सिहोरा में भी एक लाख रुपए की चोरी की थी। चाटवाले के पास से बैग में रखे एक लाख रुपए आरोपियों ने मौका देखकर पार कर दिए थे। पुलिस इन आरोपियों से और भी चोरियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।