• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The self-help group started the Kill Corona campaign, planting barricades in more than a dozen villages (success story)!

दैनिक भास्कर हिंदी: स्व-सहायता समूह ने एक दर्जन से अधिक गांवों में बेरीकेट्स लगाकर किल कोरोना अभियान कि, की शुरूआत (सफलता की कहानी)!

May 14th, 2021

डिजिटल डेस्क | मुरैना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा अंबाह विकासखंड में गठित स्व सहायता समूह के सदस्यों ने एक दर्जन से अधिक गांवों में बेरीकेट लगाकर जनता कफर्यू के माध्यम से किल कोरोना की शुरूआत की। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोशन सिंह के निर्देश पर जिला परियोजना प्रबंधक श्री दिनेश सिंह तोमर एवं जनपद पंचायत के सीईओ श्री ललित चौधरी के मार्गदर्शन में आजीविका मिशन अंबाह की टीम और विकासखंड प्रबंधक दिवाकर शर्मा, सुरेश बुनकर, दुष्यन्त शाक्य के प्रयासों से एक दर्जन से अधिक ग्रामों में समूह एवं संगठन के सदस्यों ने किल कोरोना अभियान 3 में जनता कफर्यू को और अधिक जागरूक करते हुये ग्रामों में गली मोहल्ले में बेरीकेेट लगाकर बाहर से आने बाले व्यक्तियों को ग्रामो में प्रवेश वर्जित कर दिया या सेनेटाइजर से हाथ धुला कर ग्रामो में प्रवेश वर्जित कर दिया जा रहा है।

इसी तरह ग्रामो से फालतू किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। इसमें समस्त ग्राम वासी भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं ग्राम गोठ की अध्यक्ष श्रीमती अल्पना तोमर ने 2000 मास्क एवं 500 डिटोल साबुन भी जरुरतमंद लोगो को मुफ्त दिए एवं ग्राम बिरेहरुआ में ग्राम संगठन की अध्यक्ष श्रीमती सुलेखा,ग्राम भड़ोली मे श्रीमती गुड्डी, बरेह में श्रीमती वर्षा तोमर,श्यामपुरखुर्द में श्रीमती रजनी, सिहोनिया में शीलाबाई, पुरावसखुर्द में श्रीमती प्रियंका तोमर , दोहरा में श्रीमती मनीषा राठौर, गंगादेवी, ऐसाह में मंजू सकबार सहित 1 दर्जन से अधिक ग्रामो में समूह व ग्राम संगठन की दीदियों द्वारा बेरीगेट लगा कर जनता कर्फ्यू का पालन करा रही हैं।

खबरें और भी हैं...