टैक्सी में सवार होकर पहुंचा था गांव, पॉजिटिव होने की आशंका के चलते मदरसे में गुजारी रात

The village had arrived in a taxi, the night spent in the madrasa due to the possibility of being positive
 टैक्सी में सवार होकर पहुंचा था गांव, पॉजिटिव होने की आशंका के चलते मदरसे में गुजारी रात
 टैक्सी में सवार होकर पहुंचा था गांव, पॉजिटिव होने की आशंका के चलते मदरसे में गुजारी रात

डिजिटल डेस्क  छतरपुर । जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण का 61वां मामला मऊसहानियां में सामने आया है, जहां 3 जुलाई को नोएडा से लौटा 24 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। यह युवक नोएडा में मजदूरी करता था, जो झांसी तक ट्रेन से आने के बाद 3 जुलाई की सुबह टैक्सी से मऊसहानियां पहुंचा था। लॉक डाउन लगने के बाद युवक नोएडा में फंसा हुआ था, जैसे ही गांव आने के लिए ट्रेन मिली तो वह मऊसहानियां लौट आया। युवक को आशंका थी कि वह पॉजिटिव हो सकता है, इसलिए वह गांव लौटने के बाद सिर्फ सामान रखने घर गया और मदरसे में रात गुजारी। 4 जुलाई को संक्रमित युवक अपने पिता के साथ सीएससी नौगांव जांच कराने पहुंचा, जहां युवक का सैम्पल लिया गया, जिसकी रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद युवक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। एसडीएम नौगांव विनय द्विवेदी ने मऊसहानियां पहुंचकर संक्रमित के खटकयाना मोहल्ले को सील करके कंटेनमेंट जोन में बदल दिया और ग्राम पंचायत को क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति का जिम्मा सौंपा गया। 
टैक्सी की हो रही तलाश 
संक्रमित युवक 3 जुलाई को जिस टैक्सी ने झांसी से मऊसहानियां आया था, प्रशासन उसकी तलाश में जुटा हुआ है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि युवक ने झांसी से मऊसहानियां तक का सफर जिस टैक्सी में गुजारा है, उस टैक्सी में 10 अन्य सवारी भी बैठी थी। टैक्सी में सफर करने वाले लोग संक्रमित युवक के साथ सफर करने पर संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए प्रशासन टैक्सी की तलाश कर रही है। वहीं प्रशासन ने संक्रमित युवक के परिवार के 11 सदस्यों के सैम्पल लेकर जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिए हैं और उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। 
अब तक जिले में मिले 
61 पॉजिटिव
लॉक डाउन 4.0 के बाद 19 मई से अब तक जिले में 61 संक्रमित केस सामने आ चुके हैं, इनमें से 56 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि नौगांव में मिले संक्रमित डॉक्टर का इलाज चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में जारी है, वहीं अन्य मरीजों को कोविड केयर सेंटर महोबा रोड में इलाज दिया जा रहा है। जिले में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव की मौत नहीं हुई है। रिकवरी रेट जिले का बेहतर है और स्वस्थ हुए मरीजों में भी कोई लक्षण पुन: अब तक नहीं मिले हैं।
 

Created On :   6 July 2020 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story