फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जगह पर नौकरी करने आये युवक को भेजा जेल

The youth who came to work in place of another by preparing fake documents was sent to jail
फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जगह पर नौकरी करने आये युवक को भेजा जेल
-मोरवा पुलिस ने की कार्रवाई, एनसीएल में ट्रांसफर होकर आए कर्मी की जगह पर आया था ज्वाइन करने फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जगह पर नौकरी करने आये युवक को भेजा जेल

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। मोरवा स्थित एनसीएल मुख्यालय में एक एनसीएल कर्मी की जगह पर नौकरी करने आए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि झारखंड निवासी युवक मोहम्मद मोहशीन फर्जी दस्तावेज तैयार कर एनसीएल मुख्यालय में नौकरी करने के लिए आया था। युवक पर संदेह होने के बाद एनसीएल द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और पूछताछ करने के लिए युवक को थाने लेकर आए। पूछतांछ के दौरान युवक ने जो बताया उसे सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल, मोहशीन ने कोल इंडिया की ट्रांसफर सूची में देखा कि बीसीसीएल से नंदलाल चौहान का तबादला एनसीएल सिंगरौली में किया गया है। तबादला सूची देखने के बाद युवक ने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनाया, जिसमें उसने नंदलाल लिखा और ज्वाइन करने के लिए एनसीएल मुख्यालय पहुंच गया। आरोपी युवक ने जब ज्वाइनिंग लेटर एनसीएल मुख्यलय में दिखाया तो एनसीएल मुख्यालय में पदस्थ अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए क्योंकि नंदलाल पहले ही मुख्यालय में आमद दे चुका था।
फर्जी तरीके से तैयार किया लेटर
आरोपी युवक इतना शातिर है कि उसने कोल इंडिया का फर्जी रिलीव और ज्वाइनिंग लेटर तैयार कर लिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक झारखंड के पलामू जिले के लेशनीगंज में मोबाइल और कम्प्यूटर की दुकान चलाता था। वहीं पर उसने फर्जी दस्तावेज तैयार किये, उसके बाद ज्वाइनिंग करने के लिए एनसीएल मुख्यालय पहुंच गया। पुलिस का कहना है कि युवक ने जो फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे, उनको देखकर आसानी से कोई भी यह नहीं कह सकता कि दस्तावेज फर्जी हैं। एसपी वीरेंद्र सिंह, एसडीओपी राजीव पाठक के निर्देश में की गई कार्रवाई में एसआई सरनाम सिंह बघेल, विनय शुक्ला, एएसआई राजेश द्विवेदी, अरविंद चतुर्वेदी, संजय सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही।
 

Created On :   13 Oct 2021 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story