महंगे शौक पूरा करने अपनाया अपराध का रास्ता: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। महंगे कपड़े पहनने के शौक को पूरा करने और हर दिन शराब और मुर्गा पार्टी करने के लिए तीन युवकों को अपराध का रास्ता अपनाना महंगा पड़ गया। महंगे शौक को पूरा करने के लिए तीनों युवकों ने लूट का रास्ता अपनाया और दो अलग- अलग लूट की वारदातों को अंजाम दिया। लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले तीनों युवकों को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बृजेश कुमार कुशवाहा पिता हीरालाल कुशवाहा, महेंद्र कुशवाहा पिता रामदास कुशवाहा और अमित कुशवाहा पिता रामगोपाल कुशवाहा तीनों निवासी कचनी ने गत दिनों परसौना माड़ा मार्ग पर मधु अगरिया के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने हुए एक लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। वहीं दूसरी लूट की वारदात पवन कुमार शाह के साथ की थी। एक के बाद एक हो रही लूट की वारदातों से पुलिस भी हलाकान थी, लिहाजा पुलिस जब लूट की वारदातों की तफ्तीश में जुटी थी, तभी पता चला कि लूट की दोनों वारदातें एक जैसे पैटर्न पर अंजाम दी गई थीं। लिहाजा पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीनों  को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपियों ने दोनों वारदातों को अंजाम दिए जाने की बात कबूल कर ली। 
चल रही थी मुर्गा पार्टी
लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों द्वारा हर दिर शराब और मुर्गा पार्टी की जा रही थी। पार्टी के अलावा महंगे कपड़े भी पहने जा रहे थे लिहाजा गांव के लोगों को जब तीनो युवकों के बारे में शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। गांव के लोगों द्वारा दी गई जानकारी के बाद पुलिस तीनों युवकों पर नजर रखने लगी और उनके मोबाइल को ट्रैस किया तो पता चला दोनों लूट की वारदात के समय तीनों युवकों की मोबाइल लोकेशन घटना स्थल के आसपास थी। लिहाजा पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूट किए गए एक लाख रुपए में से 86 हजार रुपए जब्त किये।
आदतन अपराधी हैं आरोपी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी आदतन अपराधी हैं। जिनके खिलाफ कोतवाली, माड़ा और बरगवां थाने में अलग-अलग मामले दर्ज हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पुराने मामलों की भी जांच कर रही है। एसपी वीरेंद्र सिंह, एएसपी अनिल सोनकर, एसडीओपी देवेश पाठक के निर्देश में हुई कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी अरुण पांडेय, एसआई अखिलेश अग्निहोत्री, सुरेंद्र यादव, एएसआई पप्पू सिंह, अरविंद द्विवेदी, अवधेश पटेल, प्रधान आरक्षक पंकज सिंह, दयाशंकर शर्मा, जितेंद्र सेंगर शामिल थे।
 

खबरें और भी हैं...