दैनिक भास्कर हिंदी: नाबालिग छात्रा के साथ तीन युवकों ने किया गैंगरे, यूपी से अगवा कर लाए थे

July 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (विंध्यनगर)। यूपी के शक्तिनगर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग छात्रा को अगवा कर चलती कार में तीन युवकों ने गैंगरेप किया। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा को कार में लिफ्ट देकर स्कूल पहुंचाने का झांसा देकर एक जान पहचान वाले युवक और उसके दो दोस्तों ने यूपी से एमपी लाकर एनसीएल जयंत परियोजना के एक आवास में दुराचार किया था।

दिन भर गायब रही छात्रा

दिन भर गायब रही छात्रा देर शाम शक्तिनगर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर नगर में पायी गई। वह स्थानीय विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा है। स्थानीय लोगों की सूचना पर उसके परिजन उसके पास पहुंचे तो छात्रा ने आप बीती बताई। अपनी पुत्री के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखाने जब परिजन शक्तिनगर थाने पहुंचे तो घटना एमपी में होने का कारण बता कर परिजनों को वापस कर दिया गया। दूसरे दिन पीड़ित के परिजनों की रिपोर्ट पर विंध्यनगर थाने में तीन आरोपितों के विरूद्ध 363, 366, 376 और पास्को एक्ट 4/5 के तहत मामला दर्ज कर नाबालिग का बयान दर्ज किया किया और आरोपियों की तलाश की गई। नाबालिग से गैंगरेप करने के आरोप में विंध्यनगर पुलिस ने तीन युवकों में से दीपक कुमार बैसवार उर्फ  दीपू पिता मोतीलाल बैसवार उम्र 27 वर्ष निवासी परासी थाना शक्तिनगर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जिस कार में छात्रा साथ वारदात को अंजाम दिया उस कार क्रमांक यूपी 64 एएच 9308 को भी जब्त कर लिया है।

टैक्सी चलाता है आरोपी

पुलिस ने बताया कि रघुनंदन अनुकंपा नियुक्ति पर एनसीएल में नौकरी करता है, और जीतेन्द्र टैक्सी चलाने का कार्य करता है। जानकारी के मुताबिक छात्रा की जान पहचान आरोपी युवक जीतेन्द्र से थी, जिससे वह फोन पर पहले से बातचीत करती थी। घटना वाले दिन सोमवार को उसने छात्रा को कार पर लिफ्ट देकर स्कूल पहुंचाने के लिये कहा था। उसके साथ एक अन्य युवक दीपक भी कार में बैठा था, जिसने छात्रा को कोई नशीला पदार्थ पिलाया और उसे अपने परिचित के एनसीएल के जयंत स्थित आवास एम क्यू-218में ले गया। उस कमरे में तीसरा युवक दीपू भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि देर शाम छात्रा व एक युवक को अम्बेडकर नगर में सड़क किनारे नशे की जैसी हालत में देख कर स्थानीय लोग जमा हो गये और तब मामला संज्ञान में आया। अम्बेडकर नगर से छात्रा के परिजन पहुंचे तो उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी उन्हें दी, तो परिजन उसे लेकर शक्तिनगर थाने पहुंचे।
 

खबरें और भी हैं...