• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Total 34 infected in Chhatarpur - mother went to the police station, quarantine the entire staff

दैनिक भास्कर हिंदी: छतरपुर में कुल संक्रमित 34 - चंदला में संक्रमित की मां शिकायत करने गई थी थाने, पूरा स्टाफ क्वारेंटाइन 

June 6th, 2020

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर छतरपुर । जिले के  लवकुशनगर, बिजावर और छतरपुर अनुभाग के तीन गांवों में शुक्रवार को 5 नए कोरोना संक्रमित पेशेंट मिले हैं। इनके सैंपल जांच के लिए दो दिन पूर्व बीएमसी सागर भेजे गए थे। इनमें से एक संक्रमित जिले के हॉटस्पॉट कालापानी गांव का है, जो संक्रमित परिवार के सदस्यों के साथ क्रिकेट खेलने समय संक्रमित हुआ था। वहीं एक संक्रमित युवक पनागर बिजावर का निवासी है, जो पूर्व में मिले संक्रमित के संपर्क में आया था। चंदला तहसील में सबसे ज्यादा तीन संक्रमित मिले हैं। ये सभी मजदूरी करने महानगर गए थे और कुछ दिन पूर्व ही वापस अपने गांव आए थे। इसके साथ जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मिले लोगों की संख्या 34 हो गई। हालांकि इनमें से 17 पेशेंट ठीक होकर होम क्वारेंटाइन पीरियड में हैं। 
चंदला तहसील में मिले 3 पॉजिटिव
शुक्रवार को चंदला तहसील में 3 पॉजिटिव मिले है, इनमें से एक बंजारी गांव की 16 वर्षीय किशोरी है, जो आगरा से परिवार के साथ वापस लौटी थी। वहीं टिकरी गांव में 34 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है जो दिल्ली से वापस आया था और घूरा गांव में 19 साल का युवक संक्रमित मिला है, वह पूना से वापस आया था। बुधवार को लवकुशनगर के कई गांवों से कुल 10 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें से तीन पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इस बीच बंजारी में संक्रमित मिली किशोरी की मांग द्वारा थाने शिकायत करने जाने के कारण समूचे चंदला थाने को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 
चंदला क्षेत्र के टिकरी, बंजारी व घूरा पुरवा में 3 कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद कलेक्टर ने कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया चंदला लवकुशनगर अनुविभाग के चंदला क्षेत्र अंतर्गत टिकरी, बंजारी और घूरा पुरवा गांव में एक-एक व्यक्तियों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद समूचे इलाके में आनन-फानन में बाजार बंद कराया गया। शुक्रवार को दोपहर जांच रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम अविनाश रावत, बीएमओ एसपी शाक्यवार सहित प्रशासनिक अमला मौका स्थल पर पहुचा और संक्रमित एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए पूरी तरह से सील किया गया। बीते 31 मई को टिकरी निवासी व्यक्ति पुणे से लौटा था। कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने के बाद स्वास्थ्य टीम द्वारा स्वाब सैंपल भेजा गया था। इसी तरह बंजारी में 16 वर्षीय युवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह युवती अपने माता पिता के साथ आगरा से बीते 25 मई को लौटे थे। इसी तरह घूरापुरवा में मिला संक्रमित व्यक्ति बीते 31 मई को रोहणी दिल्ली से लौटा था इन गावों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया है। वहीं टिकरी गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव चंदला के वार्ड दो में निजी मकान होने से वहां गया था। इस कारण नगर परिषद चंदला ने वार्ड 2 को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए उसे सेनेटाइज किया। देर रात करीब 9 बजे कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, सीईओ हिमांशु चंद्र चंदला के कंटेनमेंट एरिया पहुंचे। उन्होंने अधीनस्थ अमले को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
चंदला थाने में एसडीओपी बना रहे व्यवस्था 
बंजारी में संक्रमित युवती के पिता और चाचा के बीच मकान को लेकर विवाद हो गया था। युवती की मां गुरुवार को चंदला थाने शिकायत करने गई थी। महिला के थाने जाने के कारण चंदला थाने में पदस्थ टीआई विजय बहादुर सिंह सहित 20 पुलिसकर्मियों के स्टाफ को होम क्वारेंटाइन किया गया है। एसपी कुमार सौरभ ने बताया कि एसडीओपी को चंदला थाने में आसपास के थानों से स्टाफ जुटाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी पुलिसकर्मियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। 
टिकरी में संक्रमित के भाई और पिता की रिपोर्ट निगेटिव
पुणे से लौटे टिकरी गांव के रहवासी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई, जबकि उसके संपर्क में रहे पिता और भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बीएमओ डा. एसपी शाक्यवार ने बताया कि तीनों मरीजों के संपर्क में आए करीब दो दर्जन ग्रामीणों के स्वाब सैंपल लिए जा रहे हैं।
 

खबरें और भी हैं...