दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रक की टक्कर से बाइक सवार पति-पत्नी और भांजे की दर्दनाक मौत

June 14th, 2020



डिजिटल डेस्क छतरपुर।  कोरोना महमारी से बचने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 22 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया था। दो माह से अधिक दिन तक चले लॉकडाउन के दौरान आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। इससे लोग इस महामारी से तो बचे ही एक्सीडेंट की घटनाएं भी करीब-करीब शून्य हो गईं थीं। अनलॉक शुरू होते ही पूरे देश में आवागमन शुरू हो गया है। इसका असर यह है कि अब दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में दो गंभीर सड़क हादसे हुए। इन हादसों चार लोगों की मौत हो गई। एक हादसा बमीठा थाना क्षेत्र के झमटुली गांव के पास हुआ। यहां एक बाइक पर सवार होकर तीन लोग जा रहे थे, पीछे से ट्रक चढ़ गया। इसमें पत्नी एवं भांजे की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक चालक पति को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पति को इलाज के लिए एंबुलेंस का करीब 40 मिनट से अधिक समय तक इंतजार भी करना पड़ा। दूसरा सड़क हादसा बड़ामलहरा थाना क्षेत्र के लखनगवां तिराहा पर हुआ। यहां कार चालक ने एक को रौंद दिया। इसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।
रिश्तेदारी में जा रहे बाइक पर सवार पति-पत्नी और भांजे को ट्रक ने रौंदा
थाना बमीठा क्षेत्र के झमटुली गांव के पास रामघाट के निकट एक बाइक को ट्रक ने रौंद दिया। जखरौन गांव निवासी कम्मोद पिता सोहन लाल पटेल (25) अपनी बाइक ( एमपी 16- एमएम-4080) पर अपनी पत्नी हल्की बाई (23) के साथ रिश्तेदारी में ओटापुरवा जा रहा था। झमटुली गांव में वह अपनी बहन के यहां पहुंचा तो भांजा सौरभ पटेल (10) भी उनके साथ ओटापुरवा जाने के लिए तैयार हो गया। कम्मोद ने सौरभ को भी बाइक में बैठा लिया। झमटुली गांव से बमुश्किल दो किमी ही निकले होंगे कि एक ट्रक (एनएल 01-एन-7557) के चालक ने पीछे से ट्रक चढ़ा दिया। इस हादसे में हल्की बाई और सौरभ की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कम्मोद को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर भाग गया।
40 मिनट तक करते रहे एंबुलेंस का इंतजार-
यह एक्सीडेंट शनिवार को शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट पर हुआ। बमीठा थाना पुलिस ने बताया कि उनके पास 6 बजकर 52 मिनट पर एक्सीडेंट की सूचना मिली। इस पर एंबुलेंस भेजने के लिए सूचित किया गया। जिला अस्पताल से एंबुलेंस करीब 40 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान घायल कम्मोद पटेल का भी काफी खून बह गया। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। बमीठा थाना पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है। ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
कार ने दो बाइक को टक्कर मारी, एक युवक की मौत-
बड़ामलहरा7 पुलिस थाना इलाके के लखनवा तिराहे पर शुक्रवार की देर रात एक एक्सीडेंट हो गया। बमनौरा थाना क्षेत्र के हसरी गांव निवासी 28 वर्षीय वीर सिंह पिता काशीराम यादव, बड़ामलहरा थाना क्षेत्र के बमनकोला गांव अपने बहनोई शिवराज पिता सरमन यादव के घर मोटर साइकिल पर सवार होकर जा रहा था, तभी एक अज्ञात तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। इसमें वीर सिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इसी कार ने खिरकुवां गांव निवासी 50 वर्षीय धनीराम पिता बल्दुआ यादव, रामेश्वर पिता नारायण यादव निमंत्रण में भुजपुरा जा रहे थे। तभी टक्कर मार दी जिसमें दोनों घायल हो गए। जांच अधिकारी एएसआई एनआर दुबे ने बताया कि मौके से कार की नम्बर प्लेट बरामद हुई है। जिस पर एमएच 05 एबीएफ 2221 नम्बर लिखा है। मामला दर्ज कर उक्त प्लेट पर लिखे नम्बर के आधार पर कार की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...