comScore

पैसेंजर ट्रेन से टकराई ट्रेक्टर-ट्राली, बड़ा हादसा टला -गेट मैन निलंबित, जांच शुरू

June 16th, 2018 15:21 IST
पैसेंजर ट्रेन से टकराई ट्रेक्टर-ट्राली, बड़ा हादसा टला -गेट मैन निलंबित, जांच शुरू

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/ हरपालपुर। झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर हरपालपुर रेलवे स्टेशन के पास एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन से ट्रैक्टर ट्राली के टकरा जाने से एक बड़ा हादसा टल गया। घटना शुक्रवार दोपहर तीन बजे के आसपास की बताई जा रही है ,जब पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 51807 झांसी से चलकर हरपालपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी उसी समय गेट नंबर 397/ सी  के पास  गिटटी से लदा टै्रक्टर अचानक पहुंच गया। ट्रैक्टर चालक जब गेट को क्रास कर रहा था उसी समय ट्रेन का इंजन ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैक्टर ट्राली पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में सब से राहत की बात यह रही की इस में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से भाग गया।

यातायात रहा बाधीत
रेलवे ट्रैक पर हुए हादसे के बाद हरपालपुर झांसी रेल मार्ग काफी देर तक बाधित रहा। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची शासकीय रेल पुलिस और RPF ने रेलवे ट्रैक में फसे ट्रैक्टर ट्राली को अलग करवाया, उसके बाद यातायात शुरु हो सका। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की हादसे के लिए पूरी तरह से ट्रैक्टर चालक जिम्मेवार है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्राली में गिटटी लोड़ थी जो क्रासिंग में लगे लोहे को तोड़ दिया।

धमकी देकर खुलवाया गेट
रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे क्रासिंग पर तैनात गेट मेन को ट्रैक्टर चालक ने धमी देकर गेट को खुलवाया। गेट में तैनात बद्रीप्रसाद ने ट्रेन आते देख गेट को बंद कर दिया था, लेकिन ट्रैक्टर चालक गेट मेन के पास पहुंचा और उसे मारने की धमकी देते हुए गेट को खुलवाया। बताया जा रहा है कि गेट खुलने के बाद ट्रेन चालक ने ट्रेन की गति को धीमी कर दिया था। अगर ट्रेन की गति तेज होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

क्रेसर  संचालक करते है मारपीट
हरपालपुर रेलवे स्टेशन के पास हुए हादसे के लिए सीधे तौर पर ट्रैक्टर चालक दोषी माना जा रहा है। रेलवे के अधिकारियों और स्थानीय जनों का कहना है कि हरपालपुर रेलवे स्टेशन के आसपास कई क्रेशर संचालित हो रहे है। जब रेलवे गेट बंद रहता है तो के्रशर संचालक गेट खोलने के लिए आए दिन गेट मैन के साथ विवाद करते है। कुछ क्रेशर संचालक गेट मैन के साथ मारपीट भी करते है, लेकिन शिकायत के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है।

इनका कहना है
व्हादसे की जांच वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है। इस मामले में गेट मेन को निलंबित कर दिया गया है। ये बात सही है कि क्रेशर संचालक आद दिन गेट मेन को धमकी देकर गेट को खुलवाते है।
सुरेंद्र सिंह परिहार, स्टेशन प्रबंधक

कमेंट करें
JNqwX