comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ट्रूनॉट की जांच में फिर मिला 1 संभावित कोरोना पॉजिटिव

ट्रूनॉट की जांच में फिर मिला 1 संभावित कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। जिले में कोरोना का खतरा अब भी कम नहीं हुआ है। मंगलवार को जिले में फिर से कोरोना संक्रमण का एक और संभावित पॉजिटिव ट्रूनॉट मशीन की जांच में पाया गया है। यह संदिग्ध देवसर विकासखंड के ग्राम कुर्सा का निवासी बताया जाता है, जो कि 7 मई को जिले में गुजरात के सूरत से आया था। ट्रूनॉट मशीन की जांच में मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव के केस को कन्फर्म नहीं माना जाता है। इसलिये नियमत: इस संदिग्ध युवक का सैम्पल मंगलवार को श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा की लैब में भेजा गया है। इस संदिग्ध युवक समेत जिले से मंगलवार को कुल 42 सैम्पल रीवा की लैब में भेजे गये हैं। जिसमें सभी 6 से 70 वर्ष की उम्र के बताये जाते हैं। इनमें चितरंगी के ग्राम ठठरा के कोविड केयर सेंटर में भर्ती 6 कोरोना संक्रमितों के सैम्पल भी शामिल हैं। जबकि एरियावार सबसे ज्यादा 12 लोग जिले में कोरोना के एपिसेंटर बनाये गये ग्राम रमडिहा, 10 लोग कंटेनमेंट एरिया घोषित ग्राम ठठरा और बाकी अन्य लोग चितरंगी, जयंत, मोरवा, सासन, निगाही, वैढऩ के गनियारी, दुधिचुआ, अमलोरी व देवसर क्षेत्र के बताये जाते हैं। वहीं इसके अलावा करीब 53 सैम्पल ट्रूनॉट में टेस्टिंग के लिये भी मंगलवार को कलेक्ट किये गये हैं। 
घर लौटा जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव
सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात जिले का फस्र्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक अपने चितरंगी के ग्राम रमडिहा में घर वापस लौट आया। संक्रमित पाये जाने के बाद उसे रीवा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जिले का फस्र्ट कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ्य होकर सोमवार को जब रीवा से अपने घर के लिये निकला, तो वहां उस पर रीवा कमिश्नर व अन्य अधिकारियों द्वारा पुष्प वर्षा कर श्रीफल भेंट करते हुये कोरोना पर जीत हासिल करने प्रोत्साहित किया गया। रीवा से एम्बुलेंस द्वारा देर रात करीब 1 बजे घर पहुंचने के बाद युवक का गांव में भी जमकर स्वागत हुआ। स्वागत करने वालों में रमडिहा गांव के हल्का पटवारी, सरपंच, सचिव, सहायक सचिव से लेकर अन्य ग्रामीणों व उसके परिजन शामिल रहे। मंगलवार को एसडीएम नीलेश शर्मा ने भी कोरोना पर जीत हासिल करने वाले इस युवक का हालचाल जाना और उसका उत्साह बढ़ाया।
1-1 लाख में दो बसें बुक करके लुधियाना से आये श्रमिक
कोरोना संकट के दौर में जिले के बाहर फंसे श्रमिकों का बड़ी संख्या में जिले में आना अब भी जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को जिला मुख्यालय वैढऩ के राजमाता चूनकुमारी स्टेडियम में दो बसें करीब 39 श्रमिक परिवारों को लेकर पंजाब राज्य के लुधियाना से पहुंचीं। बताया जाता है कि ये सभी श्रमिक जिन बसों से अपने घर लौटे हैं, इन दोनों बसों को इन श्रमिकों ने स्वयं के खर्च पर 1-1 लाख रूपये में बुक किया था। ऐसे में श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के प्रशासनिक इंतजामों की पोल भी खुलती है। मंगलवार को जब ये सभी श्रमिक स्टेडियम पहुंचकर संकट के दौर में घर पहुंचने की दास्तां बताने लगे तो हर कोई चौंक उठा। इन श्रमिकों ने बताया कि ये करीब डेढ़ माह से लुधियाना से सिंगरौली आने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कोई सुविधा न मिलने पर मजबूर जमापूंजी लगाकर बस बुक करके घर आये हैं। स्टेडियम पहुंचे सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई और सभी को भोजन के पैकेट्स दिये गये। ये सभी ज्यादातर जिले के ग्राम घिनहा गांव, गोंदवाली, परिहासी, मझिगवां सेत के निवासी बताये जाते हैं। 
इनका कहना है
ट्रूनॉट में देवसर क्षेत्र का एक युवक पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन उसे हम कन्फर्म नहीं मान सकते हैं। कन्फर्म रिपोर्ट के लिये उसका सैम्पल मंगलवार को रीवा की लैब में भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद बाद ही पुष्टि हो सकेगी।
- केवीएस चौधरी, कलेक्टर
 

कमेंट करें
oWjsK
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।