दैनिक भास्कर हिंदी: उड़ान रद्द होने पर साल में कभी भी कर सकते हैं यात्रा, एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन को कोई सूचना नहीं

April 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लॉक डाउन 14 अप्रैल तक होने की वजह से निजी विमान कंपनियों ने 15 अप्रैल से एयर टिकट की बुकिंग आरंभ कर दी थी। उसके साथ उन्होंने टिकट बुक करने वाले यात्रियों को यह भी सुविधा दी थी कि यदि 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच में कोई टिकट बुक करता है और किसी कारणवश अगर उड़ान रद्द हो जाती है तो उक्त यात्री उस पीएनआर नंबर से एकसाल के अंदर कहीं भी यात्रा कर सकता है। इतना ही नहीं यदि वह चाहे तो वह अपने आने-जाने के शहर को भी बदल सकता है सिर्फ उसे पुराने और नए किराए में जो समायोजन हो रहा है उसको करना पड़ेगा।


इसको लेकर बना है भ्रम

महाराष्ट्र के साथ भले ही पांच राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही हो लेकिन यह अब तक देशभर में लॉकडाउन बढ़ाने के मामले पर प्रधानमंत्री ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है जिस वजह से फिलहाल विमान कंपनियों ने भी कोई घोषणा नहीं की है। 12 अप्रैल को रविवार होने के कारण छुट्टी वाला दिन होने की वजह से भी कयास लगाए जा रहे है कि 13 अप्रैल को मामले को लेकर कोई घोषणा होगी। चूंकि सभी की नजर देश पर टिकी हुई है ऐसे में सभी का ध्यान केन्द्र सरकार के निर्णय पर टिका हुआ है। हालांकि निजी विमान कंपनियों का स्पष्ट कहना है कि हम सरकार के निर्णय के साथ है लेकिन देश के निर्णय आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

मेरे पास कोई आदेश नहीं आया

एम.ए.आबिद, सीनियर डायरेक्टर के मुताबिक विमान की उड़ानों को लेकर अभी तक हमारे पास कोई आदेश नहीं आया है। आगे बढ़ा या खत्म हुआ यह आधिकारिक पत्र मिलने पर ही बता पाना उचित होगा।

देश का निर्णय नहीं आया

पीआरओ, गो एयर बकुल गाला ने बताया कि देशभर में लॉकडाउन के निर्णय को लेकर अब तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है। हम सरकार के साथ रहकर नियमों का पालन करके ही काम करेंगे। संभावना है सोमवार को स्पष्ट हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...