ऑनलाइन गेम में रुपए हारने से परेशान बच्चे ने की आत्महत्या

Troubled child commits suicide after losing money in online game
ऑनलाइन गेम में रुपए हारने से परेशान बच्चे ने की आत्महत्या
छतरपुर ऑनलाइन गेम में रुपए हारने से परेशान बच्चे ने की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। ऑनलाइन गेमिंग में कुछ रुपए हारने से परेशान एक 15 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिले में ऑनलाइन गेमिंग में रुपए हारने के बाद आत्महत्या करने की यह दूसरी घटना है। पुलिस ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। गुलगंज थाना अंतर्गत ग्राम अनगौर निवासी आनंद प्रसाद बिंदुआ का पुत्र ऋषि कक्षा 10वीं का छात्र था। सोमवार को वह स्कूल से शाम करीब 5 बजे घर पहुंचा। इसके बाद उसने मोबाइल से विंजो गेम खेलने के लिए दीदी से 3200 रुपए उधार मांगे। बाद में वह सो गया। मंगलवार सुबह जब देखा गया, तो बच्चे का शव पंखे पर लटक रहा था।

परिजन तत्काल उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पिता ने बताया कि बच्चे के मोबाइल में 3 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन मिला है। ऑनलाइन पढ़ाई के चलते उसे मोबाइल दिया था। वह गेम भी खेल लेता था। उसके मोबाइल में विंजो गेम मिला है। घटना से व्यथित पिता ने कहा कि ऐसा किसी और के साथ न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने गेम संचालकों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। गुलगंज थाना प्रभारी ने संदीप खरे ने बताया कि अभी छात्र का मोबाइल उपलब्ध नहीं हुआ है। घटना के सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

नहीं पकड़े आरोपी : गेम की लत में पिछले साल भी छात्र ने लगाया था मौत को गले

मोबाइल से ऑनलाइन गेम की लत से छात्र की मौत होने का जिले में यह दूसरा मामला है। इसके पहले 29 जुलाई 2021 में सागर रोड निवासी पैथोलॉजी संचालित करने वाले विवेक पांडे के 13 वर्षीय बेटे कृष्णा पांडे ने कमरे में पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर आत्महत्या की थी। वह इकलौता बेटा था, जो ऑनलाइन गेम में लगभग 40 हजार रुपए हार गया था, इस बात पर मां ने उसे डांट दिया था। यह बात उसे इतनी नागवार गुजरी कि उसने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने गेम फ्री फायर के संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। हालांकि एक साल बाद भी फ्री फायर के संचालकों पर कार्रवाई नहीं हो सकी है। डीएसपी शशांक जैन कहते हैं कि उक्त मामला जांच में है।
 

Created On :   25 Aug 2022 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story