दैनिक भास्कर हिंदी: दो सगे भाइयों ने नहर में कूदकर की आत्महत्या, वायरल वीडियो से पता लगा 

July 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, रीवा । दो भाईयों ने यहां एक साथ सुसाइड किया। एक साथ ही दोनों के शव भी नहर से बरामद हुए और एक साथ अर्थी भी उठी। जिसने भी सुना, उसके रोगटे खड़े हो गए। भाईयों द्वारा सुसाइड किए जाने के मामले में पुलिस मर्ग कायम कर यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर किस वजह ने ऐसा कदम उठाया।

यह है मामला 
पिछली शाम यहां दो सगे भाइयों ने नहर  में कूदकर अपनी जान दे दी । इस तरह आत्महत्या करने का कारण गृहकलह बताया जा रहा है । बताया गया है कि मंगलवार की सुबह होते ही सिलपरा नहर में डूबे भाईयों की तलाश के लिए गोताखोर उतरे। कुछ ही देर के प्रयास में दोनों के शव बरामद हो गए। फोर्ट रोड में सिंधी चौराहा के समींप रहने वाले दिलीप गुप्ता के पुत्र आयुष और सविनय द्वारा सुसाइड किए जाने की जानकारी सोमवार को एक वीडियो वायरल होने के बाद सामने आई थी।   मौके से बाइक बरामद होने के बाद बिछिया पुलिस ने जब जांच शुरू की तो यह गाड़ी आयुष गुप्ता की पता चली थी। इसके बाद पुलिस को यह भी पता  चला कि मौके पर दो युवक मौजूद थे।  लेकिन इन दोनों ने कब छलांग लगाई, यह कोई नहीं देख पाया। लेकिन इसके बाद वायरल वीडियो और फेसबुक के स्टेटस से यह बात सामने आई कि आयुष और उसके भाई ने सुसाइड किया है। वीडियो में साइड शीन के अलावा कोई मैसेज नहीं है अलबत्ता दोनों भाइयों ने अपने स्टेटस में - दुआओं में याद रखना - लिखा है।

20 फिट की दूरी पर मिले 
सुबह लगभग सवा आठ बजे नहर में आयुष और सविनय की लाश मिल गई। इन दोनों की लाश 20 फिट की दूरी पर मिली है। बाणसागर का पानी  बंद किए जाने से लाश को जल्द बरामद कर लिया गया। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय भेजे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिए गए।

इतना नहीं सोचा था 
ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि दोनों भाईयों ने पारिवारिक कलह के चलते यह कदम उठाया। इनकी दो बहनें हैं। सोमवार को घर में कुछ विवाद होने की बात सामने आई है। इसके बाद ही दोनों भाई सिलपरा नहर पहुंचे और अपनी पीड़ा का इजहार वीडियों के माध्यम से करने के बाद सुसाइड कर लिया। पारिवारिक कलह के बीच ये दोनों ऐसा कर सकते हैं, किसी ने नहीं सोचा था। 

वायरल वीडियो की जांच
मृतकों के जो वीडियो वायरल हुए है, उसकी पुलिस जांच कर रही है। जांच के लिए ये वीडियो साइबर सेल को दे दिए गए हैं। इस घटनाक्रम को लेकर अभी परिजन भी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। पूरा परिवार मातम में है। 

इनका कहना है
दोनो भाईयों के शव नहर से बरामद हो गए है। पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। इन दोनों ने सुसाइड किस कारण से की, यह अभी स्पष्ट नहीं है । शिवपूजन मिश्रा, थाना प्रभारी बिछिया