जिंदा महिला को मुर्दा दिखाकर सचिव ने हड़पे 2 लाख ,कलेक्टर ने दिया जांच का आश्वासन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जिंदा महिला को मुर्दा दिखाकर सचिव ने हड़पे 2 लाख ,कलेक्टर ने दिया जांच का आश्वासन

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढन)। चितरंगी जनपद क्षेत्र के गड़वानी ग्राम पंचायत के तात्कालीन सचिव पर पंचायत की एक महिला को मृत दिखाकर दो लाख रूपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है । सचिव की करतूत से क्षुब्ध महिला और उसके परिजनों ने कलेकटर से दोषी सचिव के खिलाफ जांच कर कार्रवाई  की मांग की है। शिकायतकर्ताओं ने लिखित श्किायत में बताया कि जनपद पंचायत चितरंगी क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत गड़वानी के तत्कालीन सचिव सगुनदास विश्वकर्मा ने ग्राम गड़वानी निवासी शांति पति अवध राम साकेत को समग्र आईडी में मृत दिखाकर संबल योजना के तहत 2 लाख रूपये फूलकली पति रामविशाल साकेत के  बैंक खाता  में भुगतान करा दिया है और उस रकम को अपने चहेतों के खाते में ट्रांसफर कराकर हड़प ली है।

समग्र आईडी में मृत घोषित

ग्राम गड़वानी निवासी शांति साकेत का नाम परिवार आईडी में मृत कालम में दर्ज हो गया हैै, जबकि शांति  अपने पति अवध राम साकेत के साथ गांव मे ही रहती है और जससे उसे शासन की योजनाओं का लाभ भी नही मिल रहा है। सचिव के क्रियाकलाप से नाराज इस कृत्य के लिए उसने पंचायत के तत्कालीन सचिव सगुनदास को ही जिम्मेदार बताया है।

ट्रांसफर रूकवाने सक्रिय

शिकायतकर्ताओं ने कलेक्टर से बताया है कि विगत दिनों  जिला पंचायत कार्यालय द्वारा उक्त सचिव का स्थानांतरण जनपद के ही देवरी द्वितीय ग्राम पंचायत में कर दिया गया है।जबकि सचिव ट्रांसफर रूकवाने जिला मुख्यालय से भोपाल तक सक्रिय हैऔर धमकी दे रहा है कि अभी मै इसी पंचायत मे  फिर से लौटकर आऊंगा। इसी तरह से काम करूंगा।

आधे- अधूरे कार्यो की पूरी राशि का भुगतान

सचिव के क्रियाकलाप से नाराज शिकायतकर्ता शांति, अवधराम, शिवमूर्ति, बाबूलाल, रमेश कुमार ने सचिव के और कार्यो की जांच कराने की मांग करते हुए बताया कि सचिव ने पंचायत में  पीएम आवास, पंचमरमेश्वर योजना, और कूप निर्माण योजना के आधे- अधूरे कार्यो की पूरी राशि का भुगतान करा दिया है।

Created On :   17 July 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story