comScore

डेेटोनेटर और जिलेटिन की छड़ों के साथ दो युवक गिरफ्तार -क्रेशर में पत्थर तोडऩे के उपयोग में आता है काम

डेेटोनेटर और जिलेटिन की छड़ों के साथ दो युवक गिरफ्तार -क्रेशर में पत्थर तोडऩे के उपयोग में आता है काम

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर । मोटर साइकिल से अवैध रूप से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री लेकर जा रहे दो युवकों को लवकुशनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बगैर नंबर की बाइक पर सवार होकर सोनू तिवारी निवासी डुमरा और हल्के पाल निवासी उमरया थाना महाराजपुर बाइक पर एक बोरी में विस्फोटक सामग्री लेकर जा रहे थे। बोरी में 90 नग जिलेटिन और 90 नग डेटोनेटर रखे थे। बताया जा रहा है कि दोनों युवक विस्फोटक सामग्री बमीठा स्थित पाण्डेय मैगजीन के यहां लेकर जा रहे थे। तभी उनको पकड़ा गया। 
हो सकता है बड़ा हादसा 
जिस मात्रा में दोनों युवक विस्फोटक सामग्री लेकर जा रहे थे। उस विस्फोटक सामग्री से किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है। हालांकि पुलिस ने विस्फोटक सामग्री अधिक होने पर पुलिस ने धारा 3/4 विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
पत्थरों की तुड़ाई के लिए होता है उपयोग
दोनों युवकों के पास से जो विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। उसका उपयोग क्रेशर में लगने वाले पत्थरों की तुड़ाई करने में होता है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक किसी पत्थर खदान में पत्थरों की तोडऩे के लिए सामग्री लेकर जा रहे थे। गौरतलब है कि लवकुशनगर व प्रकाश बम्होरी क्षेत्र में बड़ी संख्या में क्रेशर संचालित हो रहे हैं। लेकिन कोई भी क्रेशर संचालक पत्थरों के खदानों में तुड़ाई के लिए अधिकृत तौर से नियुक्त लोगों से तुड़ाई नहीं करवाकर इसी तरह से चोरी छिपे सामग्री का उपयोग करता है।
 

कमेंट करें
vEqce