comScore

Coronavirus: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की पत्नी सिल रहीं मास्क, परिवार भी बंटा रहा हाथ

Coronavirus: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की पत्नी सिल रहीं मास्क, परिवार भी बंटा रहा हाथ

डिजिटल डेस्क, जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर से सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) की पत्नी नौनन्द कंवर (Naunand Kanwar) देश में जारी कोरोना संकट से गरीबों को बचाने के लिए मॉस्क बना रही हैं। उनके इस काम में उनकी बेटियां सहयोग करती हैं। नौनन्द बताती हैं कि उन्हें मॉस्क बनाने की प्रेरणा चेक गणराज्य का एक वीडियो देखकर मिली। जिसमें कहा गया था कि मॉस्क का इस्तेमाल कर लोगों ने इस देश मे कोरोना को फैलने से रोका, जबकि इटली, अमेरिका और जर्मनी में इस बीमारी की स्थिति क्या है, किसी से छिपी नहीं है।

उनका कहना है कि गरीबों के पास भी मॉस्क होने चाहिए, इसलिए उन्होंने यह काम शुरू किया। ये मॉस्क गरीब लोगों के बीच वितरित किए जाते हैं। इसकी निगरानी खुद कंवर करती हैं। नौनन्द हर रोज लगभग 50 से 70 मॉस्क बना लेती हैं। इस काम में घर के दूसरे सदस्यों के अलावा उनके बेटे और बेटियां भी उनकी मदद करती हैं।

राजस्थान में कोविड-19 के 21 नए मामले, कुल मामले हुए 154

नौनन्द के पति गजेंद्र सिंह शेखावत मंत्री होने के नाते खुद दिन भर अपने क्षेत्र में इस बीमारी की रोकथाम के लिए मॉनिटरिंग करते हैं। राहत सामग्री बांटने के काम में लोगों की मदद करते हैं और खुद लोगों के बीच जन जागरण का काम करते हैं। राजस्थान में कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 154 हो गई है। तीन लोगों को इस बीमारी से निजात मिल चुका है। प्रदेश का भीलवाड़ा शहर अब भी कोरोना पीड़ित लोगों के लिहाज से हॉट स्पॉट बना हुआ है।

देश में करोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अबतक इस बीमारी की जद में 26 सौ से अधिक लोग आ चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई स्वास्थ्य संगठन बार-बार लोगों से सामाजिक दूरी के साथ-साथ घरों में रहने कह रहे हैं। इस वायरस से बचने के लिए बार-बार लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा जा रहा है।

कमेंट करें
OLw7U