• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Uttarakhand Weather heavy rainfall Cloud burst in Pithoragarh Madkot village many died rescue team present

दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तराखंडः पिथौरागढ़ में बादल फटने से मची तबाही, तीन लोगों की मौत, आठ लापता

July 20th, 2020

हाईलाइट

  • पिथौरागढ़ के मदकोट गांव में फटा बादल
  • तीन की मौत हो गई है और आठ लोग लापता

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने (Cloud burst) से कई घर तबाह हो गई। मदकोट गांव में रविवार रात बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है और आठ लोग लापता हुए हैं। रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर मौजूद है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक यहां भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद यहां दो जगहों पर बादल फटने से तबाही मची। देखते ही देखते कई घर जमींदोज हो गए। वहीं राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण गोरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसके बाद मुनस्यारी में पांच घर पानी के बहाव में बह गए। पिथौरागढ़ के डीएम वीके जोगदंडे ने बताया, सभी प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है और इन्हें मुआवजा भी दिया जाएगा।   

मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक राज्य में बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, सोमवार को बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट और मंगलवार को भारी बारिश के लिए 'यलो अलर्ट' जारी किया गया है। राज्य के मैदानी भागों, कम ऊंची और मध्यम पहाड़ियों में अगले तीन दिनों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। 21 जुलाई से राज्य में बारिश में कमी आएगी।