comScore

लॉकडाउन: उत्तराखंड के धारचूला में फंसे हैं 1500 नेपाली नागरिक

लॉकडाउन: उत्तराखंड के धारचूला में फंसे हैं 1500 नेपाली नागरिक

हाईलाइट

  • उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के धारचूला में फंसे हैं 1500 नेपाली नागरिक

डिजिटल डेस्क, देहरादून। देश में अब भी कई विदेशी अलग-अलग राज्यों में फंसे हैं। इससे पहले कुछ विदेशी नागरिकों को उनके देशों की पहल से स्वदेश भेजा जा चुका है, लेकिन अभी भी सैकड़ों की तादाद में लोग फंसे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला से। यहां आसपास के क्षेत्रों में लॉकडाउन की वजह से नेपाल के लगभग 1500 लोग काफी समय से फंसे हुए हैं।

लॉकडाउन: देश में 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे ये कामकाज, लिस्ट में देखिए किसे मिली छूट

इन लोगों को नेपाल में प्रवेश कराए जाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन नेपाल सरकार उन लोगों को अपने ही देश में प्रवेश नहीं दे रही है, जिसकी वजह से इन लोगों के समक्ष जीवन-यापन संबंधी सबंधी समस्या उत्पन्न हो गई है। इस बाबत उत्तराखंड के पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से अनुरोध किया है कि राज्य में फंसे 1500 नेपाली नागरिकों को नेपाल में प्रवेश दिलाए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाए।

कोविड-19: केजरीवाल बोले- दिल्ली के सभी 11 जिले हॉटस्पॉट, लॉकडाउन में नहीं मिलेगी छूट

पर्यटन मंत्री के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री को इस तथ्य से अवगत कराया गया कि उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला तथा आसपास के क्षेत्रों में नेपाल के लगभग 1500 लोग काफी समय से फंसे हुए हैं। पर्यटन मंत्री ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से यह अनुरोध किया है कि इन सभी लोगों को लॉकडाउन खुलने या इससे पहले ही नेपाल भेजा जाए, अन्यथा इस क्षेत्र में अराजकता के साथ-साथ संक्रमण भी उत्पन्न हो सकता है।

कमेंट करें
cCLOR