स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते बच्चों से भरा वाहन पलटा, 12 से अधिक छात्र घायल

Vehicle fully loaded with kids got overturned, more than 12 injured
स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते बच्चों से भरा वाहन पलटा, 12 से अधिक छात्र घायल
स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते बच्चों से भरा वाहन पलटा, 12 से अधिक छात्र घायल

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/नौगांव। स्कूली बच्चों से खचाखच भरी एक आपे के पलट जाने से उसमें सवार एक दर्जन से अधिक मासूम बच्चे घायल हो गए है। नौगांव आर्मी कॉलेज के पास हुए हादसे में घायल बच्चों को इलाज के लिए तत्काल ही नौगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां बच्चों का इलाज किया गया। 

क्षमता से अधिक बच्चे थे सवार 
बताया जा रहा है कि आपे में क्षमता से अधिक बच्चे ठूस-ठूस कर बिठाए गए थे। हादसा उस समय हुआ जब स्कूल की छुटटी हुई और आसपास के तीन से चार गांवों के बच्चों को छोडऩे के लिए रोज की तरह आपे जा रहा था। आपे जब आर्मी कालेज के पास पहुंचा उसी समय अनियंत्रित होकर पलट गया। सब से राहत की बात यह रही कि हादसे में किसी तरह की जन हानि नहीं हुई। बताया जा रहा है कि हादसे के लिए सीधे तौर पर स्कूल प्रबंधन जिम्मेवार है। लोगों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन बच्चों के अभिभावकों से स्कूल बस का पैसा लेते हैं, जबकि बच्चों को स्कूल बस से न छोड़कर आपे से घर भेजते हैं।

बड़ी लापरवाही उजागर
मासूम बच्चों से भरी आपे पलटने के बाद स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। गोइंग वर्डस मॉडल पब्लिक स्कूल में नौगांव सहित सुकवां, चंदौरा, बरा पुरवां गांव के बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। इन गांवों के बच्चों को स्कूल लाने ले जाने के लिए बच्चों के अभिभावकों से स्कूल प्रबंधन प्रति माह स्कूल बस की फीस लेता है, लेकिन स्कूल प्रबंधन पैसे बचाने के चक्कर में मासूम बच्चों को स्कूल बस की बजाय आपे में ठूस-ठूस कर बच्चों को लाता ले जाता है।

चालक फरार
हादसे के बाद आपे चालक बच्चों को आपे में दबा हुआ छोड़कर मौके से फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय आपे में 15 बच्चे सवार थे। हलांकि आपे में बैठने की छमता 6बच्चों की है, लेकिन स्कूल प्रबंधन के दबाव के आगे आपे चालक 6 बच्चों के स्थान पर 15 बच्चे आपे में बैठाकर स्कूल लाता ले जाता है।
 

Created On :   4 Jan 2019 8:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story