भदोही: मजबूत राष्ट्र एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए करें मतदान

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, भदोही। जिले के तीनों विधानसभा सीट पर 7 मार्च को मतदान होगा। विधानसभा चुनाव को लेकर अब कुछ ही क्षण शेष रह गए हैं और एक अच्छी सरकार चुनने के लिए भदोही के चिकित्सकों ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। ताकि मतदाता अपने पसंद के जनप्रतिनिधियों का चुनाव कर सके।
वरिष्ठ चिकित्सक एवं लैप्रोस्कोपिक व न्यूरोलॉजिस्ट रोग के विशेषज्ञ जीवन दीप हास्पिटल  के प्रबंधक डा.एके गुप्ता ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। लोकतंत्र में हमें एक बार फिर से पांच साल बाद चुनाव में मतदान करने का मौका मिल रहा है। इसलिए इस मौका का फायदा सभी मतदाताओं को उठाना चाहिए। मताधिकार हमारी सबसे बड़ी ताकत है। हमें मजबूत राष्ट्र व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए। सभी मतदाता अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए 7 मार्च को बिना किसी डर और लालच के मतदान केंद्रों पर जाकर अपना मतदान करें और मतदान अपने निजी हितों को ना देखते हुए एक अच्छे ईमानदार और अपने क्षेत्र के विकास करने वाले उम्मीदवार को ही करें। चिकित्सक एवं छाती तथा सांस रोग विशेषज्ञ नेशनल तिराहा आनंद हास्पिटल के डा.प्रियंका सिंह ने कहा कि चुनाव क्या है और सरकार क्यों चुनी जाती है। यह एक व्यापक प्रश्न है। समाज एक साथ देश को विकास की राह पर बढ़ाने के लिए एक नई सरकार के गठन में योगदान देता है। लिहाजा व्यक्तिगत फायदा न देखते हुए समाज की उन्नति के नजरिए से वोट करना चाहिए। ऐसा जनप्रतिनिधि चुने जो समाज से जुड़ा हुआ हो और उसकी पहुंच आम जन तक हो। हरेक को अपने वोट की ताकत को पहचाननी होगी इसलिए मतदान जरुर करें। मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने का काम करें। चिकित्सक एवं ह्रदय व मधुमेह रोग विशेषज्ञ बनारस हेरीटेज के वरिष्ठ चिकित्सक डा.शफात इमाम सिद्दीकी ने कहा कि मतदान के दिन सभी मतदाता बढ़चढ़ कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लें। इसके जरिए अपने मनपसंद के जनप्रतिनिधि का चुनाव करें। यह मौका बार-बार नहीं 
मिलता लोकतंत्र ने चुनाव के समय यह अधिकार दिया है तो इसको क्यो जाने दिया जाए। मजबूत राष्ट्र एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर मतदान करें। चिकित्सक एवं लैप्रोस्कोपिक व न्यूरोलॉजिस्ट रोग विशेषज्ञ भदोही चौरी रोड एक्सल हास्पिटल  के  डा. ए.रहमान ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा भी जिले के मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की जा रही है। इसके लिए तमाम प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में हम सभी को अपने अधिकार के प्रति जागरूक होना होगा। चुनाव के दिन सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर अपने बूथों पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
 

खबरें और भी हैं...