दैनिक भास्कर हिंदी: तेलंगाना: वारंगल में पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग, 10 मजदूरों की मौत

July 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, वारंगल। तेलंगाना के वारंगल में पटाखे बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना में 10 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं 2 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सभी लोगों को नज़दीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना बुधवार को सुबह 11 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। यह घटना कोटालिंगाला गांव में हुई है, जो वारंगल शहर से 135 किलोमीटर दूर है।


अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से अब तक 10 शव निकाले जा चुके हैं। आशंका है कि और लोग अभी मलबे के नीचे दबे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

 

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने घायलों के लिए बेहतर उपचार देने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा है कि इसका खर्च राज्य सरकार उठाएगी। दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल पर लगाया गया, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मृतकों की पहचान करने की कोशिशें की जा रही हैं। प्रारंभिक जांच में इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, बताया जा रहा है कि हादसे के समय फैक्ट्री में  25 लोग मौजूद थे।