रीवा: पुलिस लिखे वाहन से उतरे युवकों ने चाय-नाश्ता कर थमाया नकली नोट

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, रीवा। यूपी नम्बर के पुलिस लिखे वाहन से उतरे दो युवकों ने नेशनल हाइवे पर स्थित ढाबा में चाय-नाश्ता करने के बाद नकली नोट से पेमेंट किया। ढाबा संचालक ने नोट को देखते ही कहा कि ये तो नकली है। जिस पर ये युवक पुलिसिया रौब दिखाने लगे। स्थानीय लोगों ने इन दोनों को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। मनगवां पुलिस पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर रही है। 

बंद करा देंगे तुम्हारा ढाबा
बुधवार को नकली नोट के साथ पकड़े गए युवकों ने ढाबा संचालक को जमकर धमकाया था। पुलिसिया रौब दिखाते हुए कहा था कि तुम्हारा ढाबा बंद करा देंगे। लेकिन ढाबा संचालक छत्रपाल तिवारी नहीं डरा। उसने हिम्मत दिखाई और स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों को पकड़ा और पुलिस को बुलाकर सौंप दिया। 

प्रयागराज के हैं दोनों युवक 
मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत आंबी के समींप नेशनल हाइवे के किनारे स्थित ढाबा में नकली नोट के साथ पकड़े गए युवकों के खिलाफ पुलिस ने धारा ४९८ (ख) का अपराध कायम किया है। पकड़े गए युवक प्रयागराज यूपी के हैं। इनके नाम नरेन्द्र कुमार पटेल और अभिषेक सिंह है। 

सौ रूपये के तीन नोट मिले
इन युवकों के पास सौ-सौ के तीन नोट थे। जिसमें से एक नोट चाय-नाश्ता करने के बाद ढाबा संचालक को थमाया था। वहीं दो और नोट इनके पर्स में थे। पुलिस ने ये तीनों नोट जब्त कर लिए है। 

नेटवर्क खंगाल रही पुलिस
पुलिस लिखे वाहन में नकली नोट के साथ पकड़े गए युवकों के पकड़े जाने के बाद इनका नेटवर्क खंगाला जा रहा है। पुलिस पूछताछ कर यह जानकारी जुटा रही है कि वास्तव में ये लोग क्या करते हैं। जिस वाहन में ये सवार थे, उसमें पुलिस कैसे लिखा है।