• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Witness of Rewa trapped in Ukraine, Rajya Sabha MP writes letter to Prime Minister for safe return

रीवा: यूक्रेन में फंसी रीवा की साक्षी, सुरक्षित वापसी के लिए राज्यसभा सांसद ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, रीवा। रूस-यूक्रेन के बीच शुरू जंग के बीच रीवा के एक परिवार की चिंता बढ़ी हुई है। मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गई रीवा की साक्षी सिंह वहां फंसी है। चिंतित परिजन हर जगह मदद के लिए गुहार लगा रहे है। उनकी भूख-प्यास सब मिट गई है। साक्षी की सुरक्षित वापसी के लिए राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। 
रीवा शहर के विवेकानंद नगर में रहने वाले ब्रिजेन्द्र सिंह परिहार की बेटी यूक्रेन में एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्रा है। बताया गया है कि वह रूस और यूक्रेन के बीच शुरू जंग के दौरान एयरपोर्ट के नजदीक एक घर में कैद है। उसके पास खाने-पीने की उचित व्यवस्था नहीं है। राज्यसभा सांसद ने पत्र लिखते हुए कहा है कि साक्षी सहित देश के अन्य जो लोग यूक्रेन में फंसे हैं,  उन सभी को सुरक्षित भारत लाया जाए। 
धमाकों से डरी है साक्षी
 मां सीता सिंह ने बताया कि बेटी से ठीक से बात तक नहीं हो पा रही है। दो दिन पहले थोड़ी बात हुई, जिसमें पता चला कि उसके पास भोजन की भी परेशानी है। बेटी ने बताया है कि लगातार धमाके हो रहे हैं। वह काफी डरी हुई है। 
मप्र में सीट न मिलने पर भोजा था यूक्रेन
पिता ब्रिजेन्द्र सिंह ने बताया कि होनहान साक्षी को अच्छा डॉक्टर बनाना चाहते हैं। मध्यप्रदेश में सीट न मिलने पर उसे पढऩे के लिए यूक्रेन भेजा। भाई-बहनों में साक्षी सबसे छोटी है।