दबंगों ने महिला को बाल पकड़ कर घसीटा ,दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Woman was bullied grabbed her hair and then beaten singrauli
दबंगों ने महिला को बाल पकड़ कर घसीटा ,दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
दबंगों ने महिला को बाल पकड़ कर घसीटा ,दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली,(वैढन)। यूपी के सोनभद्र में नरसंहार और सिंगरौली में ट्रैक्टर से कुचल कर महिला की दर्दनाक मौत का मामला ठंडा नहीं हुआ कि फिर जमीनी विवाद में दबंगों के अमानवीय कृत्य का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में शर्मनाक पहलू यह है कि महिला के बाल पकड़कर दबंगों द्वारा बेदम पिटाई करने के बाद भी कोतवाली पुलिस घटना को सामान्य बता रही है।

राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुये एसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी

पुलिस की लापरवाही का भास्कर द्वारा खुलासा करने के बाद राज्य महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुये एसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट की है। बताया जाता है कि वैढन थाना क्षेत्र के सासन चौकी अंर्तगत ग्राम परसदेही में जमीनी विवाद में महिला को दबंगों ने लाठी डंडो से जमकर पीटा। आरोप है कि गांव के रामनरेश साहू और बद्रीनारायण  वैश्य के बीच जमीन का विवाद था। इसके चलते वैश्य के लोगों ने साहू परिवार की महिला पर हमला बोल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जान बचा कर भागी महिला के परिजन सासन चौकी पहुंचे तो दबंगों ने वैढऩ थाने पहुंच कर उनके विरूद्ध रिपोर्ट लिखा दी।  पुलिस ने जांच पड़ताल करने की बजाय दोनों पक्षों की पर सामान्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जबकि दोनों पक्षों के बीच तनाव बरकरार है, इसके चलते कभी भी गंभीर वारदात की आशंका बनी हुई है। संवेदनशील मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। घटना गुरूवार की है, लेकिन पुलिस मामले को दबाकर बैठी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस अब जांच की बात कह रही है। थाना प्रभारी अरूण कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के साथ मामूली मारपीट करने का शिकायत दर्ज कराई है।

महिला संगठन हुए सक्रिय

सरकारी जमीन में कब्जे के विवाद को लेकर हुई वारदात की जानकारी सामने आने के बाद महिला संगठन भी सक्रिय हो गये है। मंगलवार को महिला संगठन के पदाधिकारियों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर दबगों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बताया जाता है कि महिला सरकारी जमीन पर लंबे समय से काबिज थी। इस जमीन में वह खेती बाड़ी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रही थी।

इनका कहना है 

पूरे मामले राजस्व विभाग से जांच कराई जा रही है। जमीन में कब्जे को लेकर विवाद होने की शिकायत मिली है। उभयपक्षों के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रदीप शेंडे, एएसपी
 

Created On :   20 Aug 2019 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story