मजदूर के माथे पर महिला एसआई ने लिख दिया मुझसे रहें दूर - आईजी ने किया लाइन अटैच

Women SI wrote away from me on laborers forehead - IG attached line
मजदूर के माथे पर महिला एसआई ने लिख दिया मुझसे रहें दूर - आईजी ने किया लाइन अटैच
मजदूर के माथे पर महिला एसआई ने लिख दिया मुझसे रहें दूर - आईजी ने किया लाइन अटैच

 डिजिटल डेस्क छतरपुर । लॉक डाउन के दौरान जिले के बाहर से आने जाने वाले लोगों के प्रति जहां कुछ पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उनकी आगे बढ़कर मदद कर रहे हैं। वहीं पुलिस के कुछ अधिकारी वर्दी का रौब दिखाकर गरीब और असहाय लोगों के ऊपर न केवल डंडे बरसा रहे हैं, बल्कि उनका सामाजिक अपमान भी कर रहे हैं। कुछ इसी तरह का एक मामला गौरिहार के चंद्रपुरा में सामने आया है। जहां पर एमपी यूपी बॉर्डर पर तैनात एक महिला उप निरीक्षक ने दिल्ली से छतरपुर आ रहे एक मजदूर के माथे पर मार्कर पेन से यह लिख दिया कि लॉक डाउन में मुझसे दूसरे लोग दूर रहें। दिल्ली से आया मजदूर महिला उप निरीक्षक के सामने गिड़गिड़ाता रहा कि उसके माथे पर न लिखें, लेकिन वर्दी के नशे में चूर उप निरीक्षक ने एक नहीं मानी और जबरन उसे पकड़कर अपमानित किया।
वाहन चैकिंग के नाम पर कर रहे परेशान
 जिले के अधिकारी बार-बार पुलिस कर्मियों को निर्देश दे रहे हैं कि बाहर से आने वाले राहगीरों और वाहनों की जांच सावधानी से करे और किसी के साथ दुव्र्यवहार न करें, उसके बाद भी कुछ पुलिस कर्मी जानबूझकर अपना रौब दिखाने के लिए वाहनों की जांच के नाम पर लोगों को परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं जो चार पहिया वाहन बाकायदा अनुमति लेकर चल रहे हैं, उनको भी रोक कर परेशान किया जा रहा है।
वीडियो वायरल, एसआई लाइन अटैच
मजदूर के माथे पर लिखे जाने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हुआ। वायरल वीडियो को देखने के बाद आईजी अनिल शर्मा ने महिला उप निरीक्षक अमिता अग्निहोत्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लाइन अटैच कर दिया। गौरतलब है कि जब से लॉक डाउन लगा है, तब से प्रति दिन पुलिस के मैदानी अमले के वीडियो सामने आ रहे हैं। 
रात के समय लोडिंग वाहन चालकों को परेशान
लॉक डाउन के दौरान मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं है। कुछ शिकायतें आने के बाद शासन द्वारा स्पष्ट निर्देश जारी किए गए कि लोडिंग वाहनों को न रोका जाए, लेकिन निर्देश जारी होने के बाद भी लोडिंग वाहनों को पुलिस कर्मी रोक कर चालक को परेशान कर रहे हैं। दिन के समय तो किसी तरह लोडिंग वाहन निकल जाते हैं, लेकिन रात के समय चैकिंग के नाम पर पुलिस कर्मी उन्हें परेशान करते हैं। सवाल ये उठ रहा है कि जब लोडिंग वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं है तो फिर पुलिस कर्मी किस मंशा से उनको रोक रहे हैं।
खजुराहो में दो लोगों पर मामला दर्ज
इसी तरह से पुलिस ने खजुराहो में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसपी कुमार सौरभ ने बताया कि खजुराहो में दो विदेशी के बाइक पर घूमने का फोटो और वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि खजुराहो में होटलों और होम स्टे में रुके विदेशियों की जानकारी भी प्रशासन द्वारा संचालकों से मांगी गई थी। जिन लोगों ने जानकारी नहीं भेजी उन लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
 

Created On :   30 March 2020 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story