आवास पट्टे न मिलने से नाराज महिलाओं ने कलेक्टर को घेरा

womens of chhatarpur surrounded the collector Ramesh Bhandari
आवास पट्टे न मिलने से नाराज महिलाओं ने कलेक्टर को घेरा
आवास पट्टे न मिलने से नाराज महिलाओं ने कलेक्टर को घेरा

डिजिटल डेस्क  छतरपुर। जनसुनवाई में 150 से अधिक आवेदन पत्र देने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज महेबा गांव की महिलाओं ने कलेक्टर रमेश भंडारी को घेरा। महिलायें आवास पट्टे को लेकर पिछले डेढ़ साल से कलेक्ट्रेट का चक्कर  काट रही है।  मंगलवार को सैकड़ों की तादाद में पहुंची महिलायें सभागार के सामने कलेक्टर से मिलने की जिद पर अड़ गई। पुलिसकर्मियों ने उन्हें सभागार में कलेक्टर के सामने चलने की बात कही इस पर महिलायें राजी नहीं हुई। अंतत: कलेक्टर के सभागार से बाहर निकलते ही महिलाओं ने उन्हें घेरकर पूछा कि साहब कब तक न्याय मिलेगा। कलेक्टर ने कहा कि वे परेशान नहीं हो उनकी समस्या का निदान किया जायेगा। डेढ़ साल से कलेक्ट्रेट का चक्कर काट रही महिलाओं का गुस्सा ऐंसा फूटा  कि प्रशासन को झुकना पड़ा ।महिलायें सभागार के सामने कलेक्टर से मिलने की जिद पर अड़ गई।
साहब.... नहीं तो उठ जायेगा भरोसा
लंबे समय से परेशान महिलाओं को आवासीय पट्टे नहीं मिलने से उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुये कहा कि साहब वे आश्वासन को सुनकर थक चुकी है। यदि अब समस्याओं को समाधान नहीं हुआ तो उनका प्रशासन पर से भरोसा उठ जायेगा। इस पर कलेक्टर ने महिलाओं को बार-बार कलेक्ट्रेट नहीं आने की नसीहत दी।
पेंशन के लिए वृद्ध परेशान
जनसुनवाई  में फरियाद करते हुये वृद्ध सीताराम ने कहा कि उसने एक दर्जन से अधिक आवेदन दे चुके है। इसके बाद भी वृद्धांपेशन नहीं मिल रही है। वृद्ध ने कलेक्टर से पूछा कि कब तक समस्या का निराकरण होगा। इस पर कलेक्टर ने वृद्ध के आवेदन पर सीईओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।  
गौंची के आदिवासी भी लामबंद
शासन के आदेश के बाद भी आवास पट्टा नहीं मिलने से गौंची के आदिवासी प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गये है। मंगलवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुये रामकिशन आदिवासी, राजेश आदिवासी, बल्दू आदिवासी ने आवास पट्टे नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

 

Created On :   6 Dec 2017 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story