सुजान पहाड़ी के ब्लास्टिंग वाले क्षेत्र में मजदूर की मौत, पुलिस बोली-डंपर ने कुचला

Worker killed in blasting area of Sujan Hill, police bid-dumper crushed
सुजान पहाड़ी के ब्लास्टिंग वाले क्षेत्र में मजदूर की मौत, पुलिस बोली-डंपर ने कुचला
सुजान पहाड़ी के ब्लास्टिंग वाले क्षेत्र में मजदूर की मौत, पुलिस बोली-डंपर ने कुचला

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर  । प्रकाश बम्होरी थाना क्षेत्र के सुजान पहाड़ी में शनिवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक मजदूर की मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मजदूर लाल बहादुर भारती पिता दीपनरायण उम्र 19 साल निवासी खाभपारा जिला देवरिया का पहाड़ी के खदान वाले क्षेत्र में क्षत-विक्षत हालत में शव मिला है। ग्रामीणों का कहना है कि क्रेशर के लिए उपयोग किए जाने वाले पत्थर की ब्लास्टिंग रात के समय की जा रही थी। मजदूर जब सो रहा था, उसी समय ब्लास्टिंग का पत्थर आकर उसके सिर में लगा। जिससे उसकी मौत हो गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मजदूर की मौत डंपर की चपेट में आने से हुई है। 
पत्थर तोडऩे का करता था काम : बताया जा रहा है कि मृतक मजदूर सुजान पहाड़ी में क्रेशर संचालक के खसरा क्रमांक 1159 में 1.391 हैक्टेयर की सुजान पहाड़ी में पत्थर  तोडने का काम करता था। पुलिस की माने तो मजदूर जब सो रहा था। उसी समय रात 12 बजे डंपर क्रमांक एचआर 38 ए 8806 ने उसको रौंद दिया। जिससे मृतक के सिर में चोट पहुंची, जिससे उसकी मौत हो गई। 
रात में की जाती है ब्लास्टिंग: मजदूर की मौत के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि सुजान पहाड़ी में हिदुस्तान और आरके ग्रिड द्वारा सभी नियमों को दरकिनार कर रात में पत्थर खदान का संचालन किया जा रहा है। रात में पत्थर निकासी करने से निर्दोष मजदूर को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। ग्रामीणों ने बताया की खदान में मजदूरों की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। फिलहाल घटना के बाद प्रकाश बम्होरी पुलिस शव का पीएम कराकर मामले को जांच में लिया है।
खदान में सो रहा था मजदूर 
 बताया जा रहा है कि मजदूर लालबहादुर को शनिवार की रात को अपने घर देवरिया जाना था, लिहाजा वह खदान में ही रुका था, रात के समय घर जाने के लिए वाहन न मिलने पर वह वहीं पर सो गया, रात के समय पत्थर लगने या फिर डंपर की चपेट में आने से उसकी मौत हुई, यह स्पष्ट नहीं हो रहा है।
 

Created On :   20 July 2020 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story