युवक ने किशोरी को जिंदा जलाया,नाराज लोगों ने  किया जाम, टीआई सस्पेंड 

Youth burnt the teenager alive, people blocked road, ti suspend
युवक ने किशोरी को जिंदा जलाया,नाराज लोगों ने  किया जाम, टीआई सस्पेंड 
युवक ने किशोरी को जिंदा जलाया,नाराज लोगों ने  किया जाम, टीआई सस्पेंड 

डिजिटल डेस्क ,छतरपुर। जिले के नौगांव में नाबालिग किशोरी को घर में घुसकर आग लगा दिए जाने की घटना के बाद रविवार को उसकी मौत हो गई। किशोरी की मौत होने की खबर पूरे नौगांव में तेजी से फैल गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने किशोरी के शव को हाइवे पर रख कर चक्का जाम कर दिया। लोगों की मांग थी कि किशोरी को जलाने वाले आरोपी को फांसी दी जाए। साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जाए। पांच घंटे हंगामा, नारेबाजी व जाम लगा रहने के बाद एडीशनल एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने टीआई को सस्पेंड कर दिया। साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। गौरतलब है कि शनिवार को नौगांव की गल्ला मंडी निवासी किशोरी जब घर में अकेली थी, उसी समय आरोपी रफीक खान उम्र 27 वर्ष एकतरफा प्यार में किशोरी के घर में घुसकर जोर जबर्दस्ती करने लगा। किशोरी द्वारा मना किए जाने पर आरोपी ने किशोरी के उपर केरोसिन डालकर आग लगा दी थी। गंभीर हालत में किशोरी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन 90 प्रतिशत से अधिक जल जाने की वजह से रविवार को उसकी मौत हो गई। उधर घटना का आरोपी भी अस्पताल में भर्ती है। वह 40 प्रतिशत जल गया था।

थाना प्रभारी को किया सस्पेंड 

आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर चक्काजाम किए जाने के बाद बाजार को बंद करा दिया। इतना ही नहीं गुस्साए लोग सड़क पर टेंट लगाकर बैठ गए और मांग करने लगे कि जब तक लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, उनका आंदोलन नहीं रुकेगा। लोगों के आक्रोश को देखते हुए एडिशनल एसपी जयराज कुबेर मौके पर पहुंचे और उन्होंने नौगांव थाना प्रभारी याकूब खान को सस्पेंड किया। उसके बाद ही जाम खुला।

पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगे नारे 

किशोरी की मौत से गुस्साए लोगों के सब्र का बांध तब टूट गया जब काफी देर तक कोई भी पुलिस अधिकारी उनकी सुनवाई के लिए नहीं पहुंचा। गुस्साए लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि शाम चार बजे की घटना होने के बाद नौगांव पुलिस ने रात 9 बजे मामला दर्ज किया। सूचना देने के बाद भी नौगांव थाना प्रभारी मौके पर नहीं पहुंचे।  

पांच घंटे तक चला चकाजाम 

किशोरी की मौत से गुस्साए लोगों ने सुबह दस बजे किशोरी का शव नौगांव के नेशनल हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि नौगांव पुलिस द्वारा आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना था कि घटना की सूचना दिए जाने के बाद भी नौगांव थाना प्रभारी मौके पर नहीं पहुंचे। सड़क पर जाम लगे होने के बाद गुस्साए लोगों को समझाने के लिए नौगांव एसडीएम भी मौके पर पहुंचे, लेकिन लोगों ने उनकी बात को नहीं सुना और अपने निर्णय पर डटे रहे।

सख्त कार्रवाई करेंगे 

किशोरी के मामले में लापरवाही बरतने वाले नौगांव थाना प्रभारी याकूब खान को सस्पेंड कर दिया गया है। सड़क जाम कर रहे लोगों को भरोसा दिलाया गया है, कि आरोपी युवक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। - जयराज कुबेर, एएसपी
 

Created On :   10 Jun 2019 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story