comScore

आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत , करंट से चली गई 2 युवकों की जान 

September 21st, 2019 13:35 IST
आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत , करंट से चली गई 2 युवकों की जान 

डिजिटल डेस्क छतरपुर । जिले में शुक्रवार के दिन अलग-अलग घटनाओं में 3 युवकों ने अपनी जान गंवा दी। ईशानगर में आकाशीय बिजली गिरने, नौगांव और छतरपुर में करंट लगने से तीन युवकों की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार ईशानगर थाना अंतर्गत पहाडग़ांव में वीरेन्द्र कुशवाहा सुबह 6 बजे बारिश से बचने के लिए अपने खेत की टपरिया में भाई मनकू के साथ रुका था, इसी दौरान तेज आंधी के साथ बादलों की गडग़ड़ाहट हुई और आकाशीय बिजली गिरी। जिससे वीरेन्द्र घायल होकर अचेत गिर गया। मौके से ही मनकू ने 108 को कॉल किया, मगर 108 ने आने से मना कर दिया। तब मनकू गांव के वाहन से वीरेन्द्र को सीएचसी ईशानगर लेकर आए। मगर यहां ड्यूटी में तैनात डॉक्टर गायब मिले। तब कंपाउंडर ने घायल को छतरपुर रैफर कर दिया। जहां रास्ते में वीरेन्द्र ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए  शव का पीएम कराया और परिजनों को सौंप दिया। 
युवक को पंखे से  लगा करंट 
वहीं नौगंाव और छतरपुर में करंट लगने से दो युवकों की मौत के मामले सामने आए हैं। इसमें सिटी कोतवाली अंतर्गत वार्ड नंबर 7 निवासी दिलीप पिता मोतीलाल पिपरसानियां की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक विद्युत लाइन को सुधार रहा था, इसी दौरान अचानक करंट लगा और युवक की मौत हो गई। वहीं नौगांव थाना अंतर्गत अचट निवासी ब्रजकिशोर पिता मकुन्दी उम्र 30 साल को पंखा चलाते समय करंट लग गया। पंखे में बारिश का पानी जमा हो जाने पर युवक ने स्विच चालू कर दिया और हाथ से पंखा को छू लिया। इस पर युवक झटका खाकर गिर गया। घायल को परिजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। देानों युवकों के शव का पीएम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया।
 

कमेंट करें
E37YC