पर्दाफाश: व्हाट्सएप के जरिए चला रहे थे सेक्स रैकेट, तीन होटलों में पुलिस की छापेमारी

व्हाट्सएप के जरिए चला रहे थे सेक्स रैकेट, तीन होटलों में पुलिस की छापेमारी
  • विभिन्न राज्यों की 11 लड़कियों को छुड़ाया
  • तीन होटलों में पड़ा
  • पुलिस की छापेमारी में हुए खुलासे

डिजिटल डेस्क, पुणे। पिछले सप्ताह पुणे के संभ्रांत इलाके में एक हाई प्रोफ़ाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश कर एक राजस्थानी अभिनेत्री और दो रशियन लड़कियों को देह व्यापार की दलदल से बाहर निकाला गया। अभी यह मामला ताजा ही है कि पुणे पुलिस के सामजिक सुरक्षा विभाग आईटी पार्क से सटे बालेवाड़ी- बाणेर इलाके में सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप के जरिये चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने बालेवाड़ी इलाके में तीन होटलों पर छापा मारकर इस हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इसमें नवी मुंबई और अन्य राज्यों से आयी 11 लड़कियों को बचाया गया है, जबकि पांच दलालों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। रॉकी कदम, राहुल उर्फ मदन संन्यासी, दिनेश उर्फ मामा, नदीम और रोशन पर चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन में अनैतिक मानव तस्करी अधिनियम, 1956 की धारा 3, 4, 5 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में शहर में ऑनलाइन देह व्यापार की शिकायतें बढ़ी हैं। देह व्यापार का ये धंधा व्हाट्सएप के जरिए चलाया जा रहा था। सामाजिक सुरक्षा विभाग को बालेवाड़ी इलाके में बड़े पैमाने पर यह काला कारोबार शुरू रहने की जानकारी गुप्त मुखबिर से मिली। यह धंधा बालेवाड़ी इलाके के कुछ होटलों और फ्लैट्स में चल रहा था। इसके अनुसार वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत जाधव की एक टीम ने जाल बिछाया और मिटकॉन कॉलेज के पास होटल टैग हाउस पर छापा मारा। इसमें पता चला कि वहां तीन लड़कियों को वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेला गया था।

इसके बाद उनसे आगे पूछताछ करने पर टीम को जानकारी मिली कि पैन कार्ड क्लब रोड पर स्नेह अपार्टमेंट में देह व्यापार चल रहा है, हिरासत में ली गई लड़कियों से आगे पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि कुछ लड़कियां एजेंट के निर्देश पर लक्ष्मीनगर के द विला होटल में देह व्यापार कर रही थीं। इसके बाद भरत जाधव की टीम ने लक्ष्मीनगर के द विला होटल में छापा मारा। इस छापेमारी में 8 लड़कियाँ अलग-अलग कमरों में एक साथ आईं।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत जाधव ने बताया कि, देह व्यापार धकेली गई इन लड़कियों को दिल्ली के गुड़गांव और नजबगढ़, उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और काशीपुर, असम के लिखापानी, महाराष्ट्र के नवी मुंबई, अंधेरी और वाशी, गुजरात के वापी और मध्य प्रदेश के इंदौर से लाया गया था। इन लड़कियों को पैसे का लालच देकर वेश्यावृत्ति में धकेला गया था। लड़कियों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने पांच दलालों के खिलाफ चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है।

इस पूरे ऑपरेशन को पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले, उपायुक्त अमोल ज़ेंडे के मार्गदर्शन में सामाजिक सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत जाधव, सहायक निरीक्षक अनिकेत पोटे, राजेश मालेगावे, पुलिस उपनिरीक्षक अश्विनी भोसले के मार्गदर्शन में चल रहा है। पुलिस आयुक्त सागर केकन, मनीषा पुकले, अजय राणे, तुषार भिवरकर, इमरान नदाफ की टीम ने अंजाम दिया। बहरहाल शिक्षा का मायका, सांस्कृतिक राजधानी, आईटी हब, आटोमोबाइल हब जैसे कई विशेषणों से परिचित पुणे में लगातार सामने आ रहे हाई प्रोफ़ाइल सेक्स रैकेट से खलबली मच गई है।

Created On :   25 Jan 2024 3:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story