हिमाचल प्रदेश में रविवार तक भारी बारिश : मौसम विभाग

हिमाचल प्रदेश में रविवार तक भारी बारिश : मौसम विभाग
  • हिमाचल प्रदेश में रविवार तक भारी बारिश होने की संभावना
  • बीते हफ्ते भी हुई थी मूसलाधार बारिश
  • बारिश से यातायात प्रभावित

डिजिटल डेस्क, शिमला। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में रविवार तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। बीते हफ्ते की मूसलाधार बारिश और भूस्खलन के बाद राज्य के अंदरूनी हिस्सों में अधिकांश सड़कें ट्रैफिक के लिए बंद हैं। सरकार ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण लोगों को राज्य भर में बिना किसी कार्य के यात्रा से बचने की सलाह दी है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "शुक्रवार से पूरे राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है।"

अधिकारी ने कहा कि अगले 24 से 48 घंटों में चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर जिलों में बहुत भारी बारिश तथा ऊना, हमीरपुर, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों में भारी बारिश होगी। इसके बाद, अगले तीन-चार दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है। अगले चार-पांच दिनों के दौरान औसत अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है।

संभावित बारिश को देखते हुए राज्य में ट्रैफिक और अन्य जरूरी सेवाओं में बाधा आ सकती है। मौसम दफ्तर के द्वारा जारी बयान के अनुसार, कांगड़ा, चंबा, शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों में अचानक बाढ़ आने की आशंका है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 July 2023 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story