दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: गावस्कर की सलाह, भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की कर सकते हैं अदला-बदली

April 21st, 2020

हाईलाइट

  • गावस्कर ने कहा, भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की कर सकते हैं अदला-बदली
  • ऑस्ट्रलिया ने 30 सितंबर तक विदेशी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण विश्व क्रिकेट पर जो प्रभाव पड़ा है, उससे निपटने के लिए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक आइडिया दिया है जो इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर है। गावस्कर ने कहा, इस समय हम सभी जानते हैं, ऑस्ट्रलिया ने 30 सितंबर तक विदेशी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य या तीसरे सप्ताह से शुरू होगा। इसलिए यह इस समय मुश्किल लग रहा है।

महान बल्लेबाज ने सुझाव देते हुए कहा है कि भारत इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर सकता है,जबकि ऑस्ट्रलिया इस प्रारूप के वर्ल्ड कप के अगले संस्करण की मेजबानी कर सकता है। 2021 टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को करना है। उन्होंने कहा, अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होना है। भारत और ऑस्ट्रलिया एक करार पर पहुंच सकते हैं और दोनों देश वर्ल्ड कप मेजबानी की अदला-बदली कर सकते हैं। ऐसे में होगा यूं कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 वर्ल्ड कप होगा, जबकि अगले साल अक्टूबर- नवंबर में ऑस्ट्रलिया में वर्ल्ड कप होगा।

IPL को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित किया जाना चाहिए
गावस्कर ने साथ ही कहा कि IPL के 13वें सीजन को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, अगर ऐसा होता है तो आईपीएल टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित किया जा सकता है। इससे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास भी हो जाएगा।