comScore

ICC Meeting: आज T-20 वर्ल्ड कप और IPL 2020 के भविष्य पर होगा फैसला

ICC Meeting: आज T-20 वर्ल्ड कप और IPL 2020 के भविष्य पर होगा फैसला

हाईलाइट

  • ICC की मीटिंग में आज T-20 वर्ल्ड कप और IPL 2020 के भविष्य पर होगा फैसला
  • अगर ICC टी-20 वर्ल्ड कप को टालता है तो BCCI उस समय IPL का आयोजन कर सकता है

डिजिटल डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के बोर्ड सदस्यों की आज मीटिंग होने वाली है। बोर्ड सदस्यों की इस मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर फैसला किए जाने की उम्मीद है। इस मीटिंग में ICC के अगले चेयरमैन के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू करने का भी ऐलान किया जा सकता है। वहीं अगर ICC टी-20 वर्ल्ड कप को टालता है तो बीसीसीआई उस समय आईपीएल का आयोजन कर सकता है। यह देखना होगा के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कहने पर भारत में 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को 2022 में कराने पर सहमत होता है या नहीं।

इस बात पर BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था, पहले ICC को घोषणा करने दीजिए कि उनका इस साल के वर्ल्ड टी-20 को लेकर क्या इरादा है। इस साल के टूर्नमेंट को लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। एक अन्य पहलू प्रसारक स्टार इंडिया है जिसने IPL और ICC प्रतियोगिताओं में भी निवेश किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, स्टार भी हितधारक है। उनकी राय भी मायने रखेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिलहाल हैं तीन विकल्प

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस वर्ल्ड कप को फरवरी-मार्च में करवाने में कोई परेशानी नहीं, लेकिन इसके साथ एक समस्या यह है कि टी-20 का ओवरडोज हो जाएगा। अप्रैल में अगले साल का IPL होना है। इसके साथ ही इंग्लैंड का भारत दौरा भी संकट में पड़ सकता है। इसके साथ ही प्रसारणकर्ता का भी अपना पक्ष है।
  • BCCI क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन करवाने देने के लिए राजी हो जाए और 2022 में अपने यहां टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन करवा ले। इस आइडिया में मुश्किल यह है कि, BCCI और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के आखिर में टेस्ट सीरीज का आयोजन करवाना चाहता है। एक करीबी सूत्र ने बताया, 'कोई वजह नहीं कि BCCI टी-20 वर्ल्ड कप स्विच करने के लिए राजी हो जाए।
  • ऑस्ट्रेलिया 2020 की बजाए 2022 में वर्ल्ड कप का आयोजन करवा ले। अगर ऐसा होता है तो यह ज्यादातर खिलाड़ियों को, ICC और सभी को सूट करता है।
कमेंट करें
6nzb2