दैनिक भास्कर हिंदी: ICC rankings: विराट कोहली, रोहित शर्मा वनडे में टॉप पर, केएल राहुल T-20 में दूसरे स्थान पर

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • ICC की वनडे रैकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा बरकरार
  • रैंकिंग में विराट कोहली पहले नंबर पर जबकि रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर
  • भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ICC की वनडे रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है। रैंकिंग में विराट कोहली पहले नंबर पर जबकि रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच है। टेस्ट की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई रन-मशीन स्टीव स्मिथ चार्ट में टॉप पर है। उनके बाद कोहली और तीसरे नंबर पर स्मिथ के हमवतन मार्नस लाबुशचैन हैं।

ICC गेंदबाजी रैंकिंग
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय गेंदबाजी पहले स्थान पर है। जबकि टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान और टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और बल्लेबाज जैक क्रॉले ने जो शानदार प्रदर्शन किया था, उससे उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। एंडरसन ने छह स्थान की छलांग लगाई है और आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में एंडरसन ने इतिहास भी रचा है। वह 600 विकेट लेने वाले विश्व के पहले तेज गेंदबाज बन गए।

दोहरा शतक लगाने के बाद जैक की बड़ी छलांग
वहीं दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज जैक 53 स्थान आगे बढ़ते हुए 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका यह पहला टेस्ट शतक था जिसे वो दोहरे में बदलने में सफल रहे। सीरीज की शुरुआत उन्होंने 95वें स्थान से की थी। वहीं मैन ऑफ द सीरीज रहे इंग्लैंड के ही जोस बटलर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में 152 रन बनाए थे जिसकी मदद से वे 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 141 रनों की पारी खेलने वाले अजहर अली को 11 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 23वें स्थान पर आ गए हैं। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी 72वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

खबरें और भी हैं...