क्या नॉट-आउट थे शुभमन गिल? गलत निर्णय के बाद जमकर हो रही थर्ड अंपायर की आलोचना

क्या नॉट-आउट थे शुभमन गिल? गलत निर्णय के बाद जमकर हो रही थर्ड अंपायर की आलोचना

डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन के केनिंगटन ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के अहम पड़ाव पर थर्ड अंपायर की तरफ से एक खराब निर्णय को देखने को मिला है। दरअसल, पारी के 7वें ओवर की पहली गेंद पर स्कॉट बोलैंड की गेंद गिल के बल्ले का किनारा लेकर गली में खड़े कैमरॉन ग्रीन के पास गई। इसके बाद शानदार कैच समझकर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम जश्न मनाने लगी। लेकिन तभी ग्राउंड अंपायर ने गिल को रुकने के लिए कहा और निर्णय थर्ड अंपायर के ऊपर छोड़ दिया।

जब इसका रीप्ले देखा गया तो साफ-साफ नजर आ रहा था कि ग्रीन ने कैच को सफाई से नहीं पकड़ा है और गेंद का कुछ हिस्सा ग्राउंड को छू गया है लेकिन बावजूद इसके थर्ड अंपायर ने गिल को आउट करार दिया। इस निर्णय के बाद से रिचर्ड केटलब्रॉ की जमकर आलोचना हो रही है और हो भी क्यों नहीं! इतनी टेक्नोलॉजी के बाद भी अगर अहम मुकाबले के सबसे अहम पड़ाव पर सही निर्णय नहीं आए तो थर्ड अंपायर का क्या ही फायदा है।

सहवाग सहित कई दिग्गजों ने की आलोचना

इस निर्णय के बाद से रिचर्ड केटलब्रॉ को फैंस सहित कई दिग्गजों की तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। सहवाग ने आंखो पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति का फोटो शेयर कर थर्ड अंपायर की आलोचना की है। इसके अलावा हरभजन ने भी एक क्रिकेट शो के दौरान कहा कि इतनी टेक्नोलॉजी का क्या ही फायदा, जो रीप्ले के बाद भी निर्णय सही न हो। आइये देखते हैं कि दिग्गजों और फैंस ने इस निर्णय पर कैसे अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Created On :   10 Jun 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story