पुरानी करतूतों का खुला चिट्ठा: बाइक की डिग्गी से दिनदहाड़े एक लाख उड़ाने वाले गैंग का हार्डकोर मेंबर गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

बाइक की डिग्गी से दिनदहाड़े एक लाख उड़ाने वाले गैंग का हार्डकोर मेंबर गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी
  • 9 हजार की नकदी और वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद
  • रकम उड़ाने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार
  • सीसीटीवी से मिला सुराग

डिजिटल डेस्क, सतना। मध्यप्रदेश के सतना में कोलगवां पुलिस ने सेमरिया चौक में बाइक की डिग्गी से एक लाख की रकम उड़ाने वाले गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके कब्जे से नकदी समेत बाइक जब्त की गई है। वहीं दो अन्य बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीम को शहडोल रवाना किया गया है। टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि उमेश कुमार पुत्र रामजी तिवारी 43 वर्ष, निवासी खम्हरिया थाना कोटर, की बेटी का कुछ दिनों बाद विवाह है, जिसके लिए बीते 7 फरवरी को सतना आकर संग्राम कॉलोनी स्थित इंडियन बैंक के खाते से एक लाख रुपए निकाले और बाइक की डिग्गी में रखकर इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने सेमरिया चौक स्थित दुकान पहुंच गए, जहां तकरीबन ढाई बजे बाइक को दुकान के बाहर खड़ा कर अंदर चले गए। इसी दौरान दूसरी मोटरसाइकिल से दो बदमाश आए, जिनमें से एक युवक ने नीचे उतरकर मास्टर चाबी से डिग्गी का लॉक खोलते हुए पैसों से भरा पॉलीथिन बैग निकाल लिया और गाड़ी में बैठकर साथी समेत चंपत हो गया। दुकान से बाहर आने पर उमेश को चोरी की बात पता चली तो उन्होंने फौरन थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी।

सीसीटीवी से मिला सुराग

दिनदहाड़े सेमरिया चौक से एक लाख की नकदी पार होने से पुलिस के होश उड़ गए। आरोपियों को पकडऩे के लिए तुरंत जांच-पड़ताल प्रारंभ करते हुए घटना स्थल समेत शहर में अलग-अलग जगह लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें पैसे लेकर भाग रहे बदमाशों की बाइक (एमपी 18 एमटी 3078) बाइक का पता चल गया, जो कि रीवा रोड से उतैली के रास्ते बाइपास होकर नागौद की तरफ जाती दिखाई दी, लिहाजा घेराबंदी कर उक्त बाइक को पकड़ लिया गया। तब गाड़ी में एक युवक सवार था, जिसकी पहचान बब्लू नट पुत्र रामसिंह नट 30 वर्ष, निवासी खमरौद, थाना बुढ़ार जिला शहडोल, के रूप में की गई। आरोपी के कब्जे से 9 हजार रुपए नकदी भी जब्त की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपने भाई राजू नट और मिथुन नट के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने का खुलासा किया। मिथुन बैंक से लेकर सेमरिया चौक तक उमेश का पीछा कर रहा था, जबकि बब्लू और राजू ने उसके इशारे पर बाइक की डिग्गी से नकदी पर हाथ साफ किया था। चोरी के बाद भागते समय कुछ रकम आपस में बांटकर तीनों लोग अलग हो गए थे।

रामपुर और कोतवाली में भी की है चोरी

आरोपी बब्लू नट ने पुलिस के सामने पुरानी करतूतों का चिट्ठा खोला है, जिसमें सितम्बर 2023 में सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में सांई मंदिर के पास संचालित बैंक के बाहर खड़ी कार से 90 हजार रुपए चोरी करने का खुलासा किया, तो सेमरिया चौक की वारदात से ठीक एक दिन पूर्व 6 फरवरी को रामपुर बाघेलान कस्बे के हनुमानगंज चौक में बाइक के हैंडल पर टंगा बैग पार कर दिया था, जिसमें हजारों रुपए थे। आरोपी बब्लू के खिलाफ शहडोल जिले के अमलई थाने में रेप का भी एक अपराध दर्ज है, जिसमें वह जमानत पर था। आरोपी को गुरुवार दोपहर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

इनकी रही भूमिका

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सुदीप सोनी के साथ एसआई हरिदास तिवारी, एएसआई मुकेश कुमार, प्रधान आरक्षक बृजेश सिंह, वाजिद खान, अंकित सिंह, कमलाकर सिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र गुर्जर, कृष्णरंजन के अलावा साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह और एएसआई दीपेश पटेल ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   9 Feb 2024 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story